66th National School Games - Continuation of excellent performance of players of Rajasthan continues-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 5:49 pm
Location
Advertisement

66 वें नेशनल स्कूल गेम्स - राजस्थान के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 6:26 PM (IST)
66 वें नेशनल स्कूल गेम्स - राजस्थान के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी

जयपुर,। 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान की स्कूलों के होनहार खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के तात्या टोपे खेल स्टेडियम में जयपुर की ताश्री मेनरिया ने बॉक्सिंग की हैवीवेट कैटेगरी में गोल्डन पंच एवं चुरू के सुमित कुमार ने डिस्कस थ्रो स्पर्धा में स्वर्णिम उड़ान के बाद, नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में जारी कुश्ती मुकाबलों में भीलवाड़ा की माया माली ने कुश्ती में गोल्डन दांव से प्रदेश की झोली में तीन स्वर्ण पदक और डाले है। वहीं मुक्केबाजी के अन्य मुकाबलों में जयपुर की यामिनी कंवर और उदयपुर के आमिल अली ने दो रजत के साथ ही भीलवाड़ा के विकास विश्नोई ने कुश्ती तथा कोटा की कशिश शक्तावत ने ताईक्वांडों में रजत पदक जीतकर प्रदेश को गौरवांवित किया है। इसके अलावा एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग और ताइक्वांडों में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने 8 कांस्य पदक जीतकर प्रदेश को अनूठी सौगात दी है। खबर लिखें जाने तक नेशनल स्कूली गेम्स में राजस्थान के खिलाड़ी 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 कांस्य पदक जीत चुके है।

उल्लेखनीय है कि 66 वें नेशनल स्कूली गेम्स में भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में एक साथ आयोजित हो रही विविध खेल स्पर्धाओं में राजस्थान के खिलाड़ी अलग-अलग स्पर्धाओं में शिरकत कर रहे है।

भोपाल में एथलेटिक्स के तहत डिस्कस थ्रो इवेंट में चुरू के सुमित कुमार (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजगढ़, चुरू) ने 57.92 मीटर तक तश्तरी फेंक स्वर्ण पदक जीता। जयपुर की ताश्री मेनारिया (मधु बाल निकेतन, मानसरोवर, जयपुर) ने हैवीवेट बॉक्सिंग (81 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग) में तथा भीलवाड़ा की माया माली (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सुभाषनगर, भीलवाड़ा़) ने कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल जीते। वहीं भीलवाड़ा के विकास विश्नोई (महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय, लेबर कॉलोनी, भीलवाड़ा) ने कुश्ती, जयपुर की यामिनी कंवर (राजा रामदेवी पोद्दार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, गांधी नगर, जयपुर) ने मुक्केबाजी, उदयपुर के आमिल अली (राजकीय फतेह उच्च माध्यमिक विद्यालय, उदयपुर) ने बॉक्सिंग तथा ताइक्वांडों में कोटा की कशिश शक्तावत (आर पब्लिक सीनीयर सेकेण्डरी स्कूल, कोटा) ने राजस्थान को चार रजत पदक भी दिलाए। इसके अलावा हेमर थ्रो स्पर्धा में चुरू के आकाश (राजकीय विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय, सिद्धमुख, चुरू), कुश्ती में भरतुपर के मोहन (हरी आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, महमदपुर, डीग), बॉक्सिंग में जोधपुर के संकल्प लवानिया (श्री केके मॉडर्न उच्च माध्यमिक विद्यालय, जोधपुर), जोधपुर के रितिक सिवाच (वंदना पब्लिक अकादमी, प्रताप नगर, जोधपुर) एवं जोधपुर के ही अमन घिटेला (न्यू सेंट्रल अकादमी, जोधपुर) तथा भारत्तोलन में अलवर की सलोनी सैनी (राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, अलवर) एवं ताइक्वांडों में जयपुर के जनक सोनी (जयश्री पेड़ीवाल ग्लोबल स्कूल, जगतुपरा) ने कांसे का तमगा जीतने में कामयाबीं हासिल की। भोपाल में राजस्थान की 4 गुणा 400 रिले टीम ने एथलेटिक्स में भी कांस्य पदक जीता। इसमें हनुमानगढ़ के हरविंद्र सिंह (नेहरू चिल्ड्रन उच्च माध्यमिक विद्यालय, फेफाना), नागौर के परमेश्वर लाल (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, छोटी छापरी, मौलासर), चुरू के राकेश रूइल (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सहावा) तथा जोधपुर के पप्पूराम (राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, लोहावट) की भागीदारी रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement