YouTuber Manish Kashyaps aide arrested in Tamil Nadu incident-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:25 pm
Location
Advertisement

तमिलनाडु की घटना में यूट्यूबर मनीष कश्यप का सहयोगी गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 22 मार्च 2023 5:32 PM (IST)
तमिलनाडु की घटना में यूट्यूबर मनीष कश्यप का सहयोगी गिरफ्तार
पटना। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बुधवार को यूट्यूबर मनीष कश्यप के एक सहयोगी को तमिलनाडु में बिहार प्रवासियों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो साझा करने के मामले में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान नागेश कश्यप के रूप में हुई है, जिसने मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर उसके लिए खूब प्रचार किया था। अधिकारी ने आगे कहा कि मनीष कश्यप के कई दोस्त हैं जो सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो अपलोड करने और प्रचार करने में शामिल थे।

उन्होंने आगे कहा कि हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और एक जांच की जा रही है। पूछताछ के बाद, उसे जेल भेज दिया जाएगा। हमने पटना के कुछ कोचिंग संस्थानों के साथ संबंध स्थापित किए हैं और उन पर छापेमारी की है। ईओयू के अधिकारियों ने कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। उन दस्तावेजों के आधार पर मनीष कश्यप से आगे पूछताछ की जाएगी।

यूट्यूबर बेतिया में सात और बिहार के अन्य जिलों और ईओयू में सात आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है।

बेतिया के एसपी उपेंद्र नाथ पांडेय के मुताबिक मनीष कश्यप पर आईपीसी की धारा 153, 153ए, 153बी, 505,बी, 505सी, 468, 471, 120बी और 67 के तहत मामला दर्ज है। उन पर लगाए गए अधिकांश आरोप गैर जमानती हैं।

इसके अलावा तमिलनाडु में उसके खिलाफ 13 और मामले दर्ज हैं। मनीष कश्यप की ट्रांजिट रिमांड लेने और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए उन्हें तमिलनाडु ले जाने के लिए एक डीएसपी और एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम पटना में कैंप कर रही है।

मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहार के प्रवासियों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो अपलोड करने और सोशल मीडिया पर प्रचार करने का आरोप है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement