You are accused by the MLA about the disturbances in EVM machines-aap-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:02 am
Location
Advertisement

आप विधायक ने लगाये ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप

khaskhabar.com : रविवार, 02 अप्रैल 2017 8:09 PM (IST)
आप विधायक ने लगाये ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप
बठिंडा। बठिंडा जिले की मौड़ मंडी से आम आदमी पार्टी के विधायक जगदेव सिंह कमालू ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुये आरोप लगाया कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के कारण आप की वजाय कांग्रेस सत्ता में आ गई। इसलिये अब मतपत्रों से मतदान करवाया जाना चाहिये।

इस अवसर पर उनके साथ आप नेता अनिल ठाकुर, कर्नल (सेवानिवृत) गुरदेव सिंह, सेवानिवृत डीएसपी जे एस भुल्लर, अमरदीप सिंह राजन भी थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम आदमी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिये अंदरखाते कांग्रेस को जितवाने का काम किया। कमालू ने कहाकि मध्यप्रदेश में एक ईवीएम की मशीन की जांच के बाद यह बात सामने आ गई है कि मशीनों में गड़बड़ी की गई है। इसलिये पंजाब व उत्तर प्रदेश में आये विधानसभा चुनाव परिणामों की सत्यता पर प्रश्न चिन्ह लग गया है।

आप विधायक ने कहाकि उन्होंने चुनावों से पहले जब अपने विधानसभा क्षेत्र मौड़ का दौरा किया था तो लोगों ने स्पष्ट कहा था कि आप को 80 प्रतिशत के लगभग मत मिलेंगे परन्तु उतने मतों पर वह जीत नहीं पाये जितनी उन्हें आशा थी क्योंकि ईवीएम मशीनों में 10 हजार से लेकर 11 हजार मतों तक हेराफेरी करने की क्षमता था। कमालू ने यह भी आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के जो प्रत्याशी 10-11 हजार मतों से अधिक पर जीतने थे सिर्फ वहीं पर उनके साथी जीत पाये हैं परन्तु जिन स्थानों पर जीत 10 हजार से रहनी थी वहां ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के कारण कांग्रेस व दूसरे दलों के प्रत्याशी जीत गये। कमालू अनुसार यहीं कारण है कि बहुत सी सीटों पर उनकी पार्टी के प्रत्याशियों की हार 10 हजार से कम रही। उत्तर प्रदेश में भी यहीं स्थिती बसपा व सपा की रही तथा वहीं भाजपा जीत गई।

आप विधायक ने कहाकि उन्हें शक था कि कही न कहीं गड़बड़ जरू होगी इसीलिये उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मशीनों की रखवाली में बैठे रहे। उन्होंने कहाकि यहां बैव मशीनें लगी थाीं वहां भी कई जगह गड़बड़ी हुई है परन्तु सरकार उन पर्चियों को दिखाने में दिलचस्पी नहीं ले रही। आप विधायक ने मांग की कि भविष्य में अगर कहीं कोई चुनाव होता है तो वहां मत पर्ची से चुनाव करवाया जाये।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement