Women demanded two and a half lakh rupees from the victim of honey trap, the police arrested by laying a trap-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 12:00 pm
Location
Advertisement

हनी ट्रैप के शिकार से महिलाओं ने मांगे ढाई लाख रुपए, पुलिस ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 04 मई 2022 1:41 PM (IST)
हनी ट्रैप के शिकार से महिलाओं ने मांगे ढाई लाख रुपए, पुलिस ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार
सीकर । किशनगढ़ रेनवाल निवासी एक युवक को अंजान कॉल पर युवती से बातें करना महंगा पड़ गया। युवती ने युवक को जीजाजी कहकर अपनी बातों में उलझाया और उसे खाटू श्याम जी मिलने के लिए बुला लिया। जहां युवती उस युवक को एक होटल में ले गई। अगले दिन महिला की मां की तरफ से युवक को कॉल आया और ढाई लाख रुपए की मांग की गई। खाटूश्यामजी थाना पुलिस ने जाल बिछाकर एक 50 वर्षीय महिला एवं दो युवतियों को युवक से 100000 लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।
सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि सोमवार को किशनगढ़ रेनवाल जिला जयपुर ग्रामीण निवासी 32 वर्षीय युवक राम सिंह ने थाना खाटू श्याम जी में एक परिवाद दिया। जिसमें बताया कि 30 अप्रैल को उसके पास अंजान नंबर से एक युवती का कॉल आया। जिसने उसे जीजाजी संबोधित कर पहचानने के लिए कहा। नही पहचानने पर सुमन नाम बता कर खाटूश्यामजी मिलने के लिए बुलाया। उसी दिन वह युवती से मिलने के लिये खाटूश्यामजी चला गया। खाटूश्यामजी में मिली युवती उसे एक होटल में ले गई। अगले दिन एक अन्य महिला ने युवक को कॉल कर अपने आपको सुमन की मां बताया और कहा कि कल तुम्हें और मेरी बेटी को मेरे जमाई ने देख लिया है, तुम आकर राजीनामा कर लो। जब वह युवक खाटूश्यामजी गया तो उन महिलाओं ने रेप के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर ढाई लाख रुपए मांगे।
एसपी राष्ट्रदीप ने बताया कि परिवाद की सत्यता के लिए थानाधिकारी रिया चौधरी के नेतृत्व में खाटूश्यामजी थाने से हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार व मुकेश कुमार एवं कांस्टेबल राजूराम, जुगल व मुकेश की टीम गठित की गई। थानाधिकारी रिया चौधरी ने एक जाल बिछाया। युवक को 100000 देकर महिलाओं द्वारा बताई गई जगह मण्डा चौराहे पर भेजा। जैसे ही उन महिलाओं ने युवक से पैसे लिए पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया।

इन्हें किया गिरफ्तार
युवक से हनी ट्रैप के इस मामले में नारंगी देवी बावरिया पत्नी श्रवण लाल (50) निवासी सुंदरपुरा थाना रानोली सीकर, सुमन देवी बावरिया पत्नी सागर मल (20) निवासी चैनपुरा थाना खाटू श्याम जी तथा प्रेम देवी बावरिया पत्नी राजेश कुमार (20) निवासी बधाल थाना रेनवाल जिला जयपुर ग्रामीण को गिरफ्तार किया गया है।
ऐसे बनाती है हनी ट्रैप की शिकार
गिरफ्तार महिलाओं से पूछताछ में सामने आया कि ये महिलाएं किसी भी प्रतिष्ठित मॉल या दुकान से किसी के भी मोबाइल नंबर लेकर उन्हें कॉल करती है और अपनी बातों में फंसा कर या कोई रिश्ता निकालकर कहीं मिलने के लिए बुलाती है। उसके बाद शिकार को बात करने के बहाने होटल लेकर जाती हैं। बाद में रेप या अन्य झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर पैसे की मांग की जाती है। पहले भी इन महिलाओं द्वारा कई अन्य जगह ऐसी वारदातों को अंजाम देना बताया, पर लोक लज्जा के कारण किसी भी पीड़ित ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement