Why will Atik be kept in Sabarmati Jail only… what will happen next… read here-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:03 pm
Location
Advertisement

यूपी पुलिस अतीक को लेकर गुजरात हुई रवाना, गैंगस्टर नेता को साबरमती जेल में ही क्यों रखा जा रहा है...अब आगे क्या होगा…यहां पढ़ें

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2023 11:59 PM (IST)
यूपी पुलिस अतीक को लेकर गुजरात हुई रवाना, गैंगस्टर नेता को साबरमती जेल में ही क्यों रखा जा रहा है...अब आगे क्या होगा…यहां पढ़ें
प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद को उमेशपाल हत्याकांड में उम्र कैद की सजा मिलने के बाद दुबारा साबरमती जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में आदेश भी हो गए हैं। यूपी पुलिस मंगलवार रात अतीक अहमद को अहमदाबाद के साबरमती जेल लेकर रवाना हो गई है। दरअसल सवाल यह है कि आखिर अतीक अहमद को साबरमती जेल में ही क्यों रखा जा रहा है? गैंगस्टर अतीक के मामले में आगे क्या होना है?


इन सवालों के जवाब तलाशे तो पता चला-प्रयागराज समेत पूरे यूपी में अतीक का आतंक और राजनीतिक रसूख होने के कारण उसको सभी जेलों में हर तरह की सुविधाएं मुहैया हो रही थी। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अतीक को राज्य के बाहर अन्य जेल में शिफ्ट करने की गुहार लगाई गई थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक को अहमदाबाद की साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था, जहां वो करीब दस साल से बंद है।


आगे क्या : अतीक को उमेशपाल हत्याकांड में फिर लाया जा सकता है यूपी


डॉन और नेता रहे अतीक अहमद को फिलहाल 2006 में उमेशपाल अपहरण केस में सजा हुई है। लेकिन अब अतीक अहमद पर कुछ दिन पहले प्रयागराज में ही हुई उमेशपाल हत्याकांड का भी मुख्य आरोपी बनाया गया है। यूपी पुलिस ने अतीक को गिरफ्तार करने और पूछताछ करने के लिए कोर्ट में याचिका लगाई है। इस पर अभी सुनवाई नहीं हुई है। कोर्ट अतीक से पूछताछ की इजाजत देती है तो अतीक को दुबारा गुजरात से यूपी लाना पड़ सकता है।

अतीक के खिलाफ 50 मामलों की सुनवाई जारी :



यूपी पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक माफिया अतीक अहमद और उसकी गैंग पर 100 से अधिक मामले दर्ज है। अतीक पर अभी 50 मामले कोर्ट में विचाराधीन है। इनमें एनएसए, गैंगस्टर और गुंडा एक्ट के करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं। अतीक पर पहला मामला 1979 में दर्ज हुआ था। उसके खिलाफ हत्या, लूट, रंगदारी अपहरण के न जाने कितने मामले दर्ज हैं। इन्हीं मुकदमों के कारण उसका राजनीतिक कद भी बढ़ता गया। यही वजह है कि अतीक के खौफ के कारण कई मामले दर्ज नहीं हुए और कई मामलों में गवाह पलट गए। कई मामलों की ट्रायल भी नहीं हो सकी। अतीक के खिलाफ दर्ज कुछ और मामलों का फैसला जल्द ही आने वाला है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement