Wear a mask in a crowded place: Sukhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:18 pm
Location
Advertisement

भीड़-भाड़ वाली जगह पर मास्क पहनें: सुक्खू

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अप्रैल 2023 7:46 PM (IST)
भीड़-भाड़ वाली जगह पर मास्क पहनें: सुक्खू
शिमला। कोविड-19 के मामलों बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की अपील की है। इंडियन एसोसिएशन ऑफ पार्लियामेंटेरियन्स ऑन पॉपुलेशन एंड डेवलपमेंट द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है।

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को स्पेशलाइज्ड चिकित्सा सुविधा देने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार कर रही है। आने वाले समय में इन सुधारों के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। राज्य के स्वास्थ्य संस्थानों को विश्व स्तरीय बनाने के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का समावेश किया जाएगा ताकि लोगों के उनके घर पर ही स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। टांडा में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद गवर्मेट मेडिकल कॉलेज और शिमला में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (आईजीएमसीएच) में अगले छह महीने में रोबोटिक सर्जरी की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। इससे मरीजों का समय बचेगा और सर्जरी के सटीक परिणाम मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि आईजीएमसीएच में एक पीईटी ब्लॉक का निर्माण शुरू हो गया है। वहीं, डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद गवर्मेट मेडिकल कॉलेज में 50 करोड़ रुपए की लागत से पीईटी स्कैन मशीन लगाई जा रही है।

सुक्खू ने कहा कि सरकार ने आईजीएमसीएच में ट्रामा सेंटर समेत 175 बेड वाले आपात चिकित्सा सुविधा के लिए 11 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

उन्होंने कहा कि चम्बा और हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की इमारतें बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इनके इस साल पूरा होन की उम्मीद है। इसके बाद लोगों को उनके घरों के पास ही स्पेशलाइज्ड चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement