We do politics of ethics, taking even a paisa is like consuming poison: Bhagwant Mann-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:40 pm
Location
Advertisement

हम नैतिकता की राजनीति करते हैं, एक पैसा भी लेना जहर खाने के बराबर हैः भगवंत मान

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 9:31 PM (IST)
हम नैतिकता की राजनीति करते हैं, एक पैसा भी लेना जहर खाने के बराबर हैः भगवंत मान
अमरगढ़ (मालेरकोटला)। पंजाब में सड़क दुर्घटनाओं में जाने वाली कीमती जानों पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सड़क सुरक्षा फोर्स के गठन की घोषणा की है। यहां क्षेत्रीय ड्राइविंग प्रशिक्षण केंद्र लोगों को समर्पित करने के बाद जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में सड़क दुर्घटनाओं में रोजाना करीब 14 कीमती जानें जाती हैं। यह जानें बचाई जा सकती हैं। थानों में तैनात सिपाहियों के काम का बोझ घटाने के लिए इस फोर्स को गलत ड्राइविंग रोकने, सड़कों पर वाहनों के यातायात को सुचारू करने और अन्य काम दिए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अत्याधुनिक केंद्र नई तकनीक के साथ लैस है। इस केंद्र के साथ हैवी लाइसेंस हासिल करने के इच्छुक लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ उनके समय, धन और ऊर्जा की बचत होगी। उन्होंने कहा दूसरे देश सड़कों पर होने वाले दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बड़े स्तर पर ज़ोर देते हैं। विदेश में किसी नागरिक को लाइसेंस लेने के लिए लिखित व प्रेक्टिकल दोनों तरह की परीक्षा देनी पड़ती है। विदेशों की तरह यह केंद्र भी ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी देने के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।
मान ने कहा कि हमारी सरकार सड़कों पर होने वाले दुर्घटनाओं को घटाने के लिए ‘ब्लाइंड स्पॉट’ (अधिक दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों ) को दुरुस्त करने की कोशिश कर रही है। मान ने कहा कि वे राजनीति में नैतिकता के समर्थक हैं। लोगों का एक भी पैसा लेना उनके लिए ज़हर खाने के बराबर है। हमारी सरकार ईमानदारी, पारदर्शी और संवेदनशील है।
गोइंदवाल थर्मल पावर प्लांट खरीदने को बोली लगाएगीः
उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार पंजाब सरकार गोइन्दवाल थर्मल पावर प्लांट को खरीदने के लिए बोली लगाएगी। यह पहली बार है कि प्रदेश सरकार प्राइवेट प्लांट ख़रीदेगी। प्रदेश के पास कोयले की काफ़ी सप्लाई है। इस प्लांट को कारगर ढंग के साथ चलाया जा सकता है। नहरी पानी का अधिकतम प्रयोग यकीनी बनाने के लिए प्रदेश में तीन विभागों को आपस में जोड़ा जा रहा है। इस समय पर सिर्फ़ 30 प्रतिशत नहरी पानी ही सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने अमरगढ़ में 45 करोड़ रुपए की लागत के साथ नया बाइपास बनाने की भी घोषणा की। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर और अन्य नेता और अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement