Waste to Wonder Park being built in Agra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:13 pm
Location
Advertisement

आगरा में बन रहा 'वेस्ट टू वंडर' पार्क

khaskhabar.com : रविवार, 05 फ़रवरी 2023 12:57 PM (IST)
आगरा में बन रहा 'वेस्ट टू वंडर' पार्क
आगरा। जी20 शिखर बैठक से पहले उत्तर प्रदेश के आगरा में वीआईपी रोड पर 'वेस्ट टू वंडर' पार्क बनाया जा रहा है। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि आगरा नगर निगम यह दिखाने के लिए पार्क बना रहा है कि शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए अपशिष्ट पदार्थों का उपयोग कैसे किया जा सकता है। पार्क में शेर, बंदर, हिरण, मगरमच्छ, बिच्छू जैसे जानवरों और पूरी तरह से अपशिष्ट उत्पादों से बनी अन्य वस्तुओं का प्रदर्शन है।

यह कचरा निगम द्वारा डोर-टू-डोर कचरा उठाने और झाडू लगाने के दौरान एकत्र किया जाता है। इसमें पुराने टायर, स्ट्रीट लाइट, लोहे की छड़ और पाइप आदि उत्पादों का इस्तेमाल किया गया है।

आगरा स्मार्ट सिटी के सीईओ निखिल कुमार फुंडे ने कहा कि यह पार्क शहर को स्वच्छ बनाने का एक प्रयास है। उन्होंने कहा, निगम बेकार सामग्री का इस्तेमाल नई चीजें बनाने और उन्हें पार्क में प्रदर्शित करने के लिए कर रहा है। जी20 के मेहमानों को भी यह पार्क देखने को मिलेगा। यह अगले दो से तीन दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा।

जी-20 शिखर सम्मेलन के तहत पहली बैठक की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को आगरा आने वाले हैं। वह मेट्रो रेल निगम द्वारा रामलीला मैदान में बन रहे भूमिगत स्टेशन का भी दौरा करेंगे और नींव खुदाई कार्य का उद्घाटन करेंगे।

इस महीने के अंत में जी20 सदस्य देशों के प्रतिनिधिमंडल के आगरा आने की उम्मीद है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement