Was our economy huge when we were fighting the British: Rahul targets BJP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:38 am
Location
Advertisement

जब हम अंग्रेजों से लड़ रहे थे तो क्या हमारी अर्थव्यवस्था बहुत बड़ी थी : राहुल का भाजपा पर निशाना

khaskhabar.com : रविवार, 26 फ़रवरी 2023 4:50 PM (IST)
जब हम अंग्रेजों से लड़ रहे थे तो क्या हमारी अर्थव्यवस्था बहुत बड़ी थी : राहुल का भाजपा पर निशाना
रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए भाजपा पर तीखा हमला किया। राहुल गांधी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर का नाम लिए बिना, उनके हालिया बयान पर सवाल उठाया और कहा कि एक मंत्री कह रहे हैं कि चीन की अर्थव्यवस्था हमसे बड़ी है, तो हम उनसे कैसे लड़ें। जब हम अंग्रेजों से लड़ रहे थे तो क्या हमारी अर्थव्यवस्था बहुत बड़ी थी?

कांग्रेस नेता ने कहा, मैं उस भारतीय मंत्री का नाम नहीं लेना चाहता, जिसने साक्षात्कार में भारतीय सेना के शौर्य पर सवाल उठाया। यह सावरकर और आरएसएस के आगे झुकने का मॉडल है।

उन्होंने अदानी विवाद पर भी बात की और कहा कि सच्चाई सामने आने तक पार्टी सवाल पूछती रहेगी।

गांधी ने सत्र को संबोधित करते हुए कहा, मैंने संसद में गौतम अदानी की आलोचना की और पूछा कि उनका पीएम मोदी के साथ क्या संबंध है। सरकार और उसके मंत्री अदानी के बचाव में आ गए। कोई भी संसद में अदानी के बारे में सवाल नहीं पूछ सकता है .. हम सच्चाई सामने आने तक सवाल पूछते रहेंगे।

हाल ही में समाप्त हुई भारत जोड़ो यात्रा के बारे में बात करते हुए, गांधी ने कहा कि उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा के दौरान बहुत कुछ सीखा।

कांग्रेस नेता ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, मैंने बहुत कुछ सीखा। मैं अपने देश के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चला। यात्रा के दौरान हजारों लोग मुझसे और पार्टी से जुड़े। मैंने किसानों की सभी समस्याओं को सुना और उनके दर्द को महसूस किया।

उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में संसद में दिए गए मोदी के भाषण पर भी निशाना साधा, जहां प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक की अपनी यात्रा को याद किया, जहां उन्होंने 1991 में राष्ट्रीय ध्वज फहराया था।

गांधी ने कहा, मैंने संसद में पीएम का भाषण सुना। पीएम ने कहा कि उन्होंने लाल चौक पर तिरंगा फहराया। पीएम को फर्क समझ नहीं आया। नरेंद्र मोदी जी ने बीजेपी के 15-20 नेताओं के साथ तिरंगा फहराया। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीर के हजारों लोगों ने लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

उन्होंने कहा कि हमने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से कश्मीर के युवाओं में तिरंगे के प्रति प्रेम जगाया। बीजेपी ने इसे छीन लिया था।

गांधी ने कहा, 52 साल बीत चुके हैं, और मेरे पास अभी भी घर नहीं है, लेकिन जब कश्मीर पहुंचा तो घर जैसा महसूस हुआ। यात्रा सभी जातियों और आयु वर्ग के लोगों को घर जैसा महसूस कराने के लिए थी।

राहुल गांधी ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा ने देशभक्ति की सच्ची भावना का आह्वान किया। यह मेरे द्वारा नहीं बल्कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। आपने देखा कि हमने चार महीने तपस्या की और पार्टी कार्यकर्ताओं में कितनी ऊर्जा आ गई, तपस्या बंद नहीं होनी चाहिए।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement