Wanted accused arrested for embezzling company and depositing money in wifes account-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:53 pm
Location
Advertisement

कंपनी में गबन कर पत्नी के खाते में पैसे जमा करने वाला वांछित आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 7:12 PM (IST)
कंपनी में गबन कर पत्नी के खाते में पैसे जमा करने वाला वांछित आरोपी गिरफ्तार
नोएडा। ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खाते से धोखाधड़ी करके स्वयं व अपनी पत्नी के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करने वाले एक वांछित आरोपी को छोटा डी पार्क सेक्टर-62 से थाना सेक्टर-58 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान अभय शुक्ला हुई है।

पुलिस ने बताया कि अभय शुक्ला ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक थे। साथ ही कंपनी की शाखा नोएडा के समस्त प्राशासनिक एवं आर्थिक अधिकार अक्टूबर 2021 से उन्हीं के पास थे। अभय शुक्ला की पहली नियुक्ति लेखाकार के पद पर 12 सितंबर 2017 को की गई थी। जिन प्रतिष्ठानों के साथ ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का एग्रीमेंट रहता था। उन्हें उनकी मांग के अनुसार कर्मियों की आपूर्ति की जाती थी। उन प्रतिष्ठानों द्वारा तय धनराशि ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के एचडीएफसी शाखा सेक्टर-62 नोएडा में स्थित खाता में ट्रांसफर की जाती थी।

बैंक में विभिन्न प्रतिष्ठानों द्वारा जमा की गयी धनराशि को आवश्यकता अनुसार अभय शुक्ला (प्रबंधक) द्वारा कंपनी के कर्मियों के खातों में और कुछ अन्य व्यय के रूप में नगद भुगतान भी किया जाता था। नवंबर 2022 में कंपनी का पता चला कि अभय शुक्ला काफी समय पहले से कंपनी द्वारा एचडीएफसी बैंक में भुगतान के दी जाने वाली ऐक्सल शीट पर खातों में हेर-फेर कर रहे हैं। यहीं नहीं पैसा अपने और पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर रहे है। जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद थाना सेक्टर-58 पुलिस ने छह जून को मामले की शिकायत की गई। इसके बाद अभय शुक्ला को गिरफ्तार किया गया। ये अब तक लाखों रुपए गबन कर चुका है। पुलिस अब इसके खातों की जांच कर रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement