Vipra Foundation will establish Vipra Bank-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:20 pm
Location
Advertisement

विप्र फाउंडेशन करेगा "विप्र बैंक" की स्थापना

khaskhabar.com : सोमवार, 29 मई 2023 11:56 AM (IST)
विप्र फाउंडेशन करेगा
थानागाजी। विप्र फाउंडेशन विप्र युवाओं को उच्च प्रशासनिक सेवा में चयन के अपने संकल्प के साथ आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का बीड़ा भी उठाएगी। इसके लिए "विप्र बैंक" की स्थापना की जायेगी ताकि उद्यम स्थापित करने वाले युवाओं को सस्ती दरों पर आसानी से ऋण उपलब्ध हो सके। विप्र बैंक स्थापना के पीछे एक लाख परिवारों को रोजगार उपलब्ध करवाने की बड़ी सोच हैं। विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने रविवार को थानागाजी में आयोजित आठवें विप्र महाकुंभ में विप्र बैंक स्थापना की घोषणा करते हुए बताया कि बैंक स्थापना से पहले से ही विप्र फाउंडेशन इस दिशा में कार्यरत है। संगठन का विप्र चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज (विक्की) एक ऐसा मंच है जो विप्र व्यसायियों को व्यापार-व्यवसाय में लगातार प्रोत्साहित कर रहा हैं।
ओझा ने समारोह में उपस्थित शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला का भी विप्र बैंक स्थापना की प्रेरणा देने के लिए आभार प्रकट किया तथा विप्र फाउंडेशन के माध्यम से संचालित अनेक परियोजनाओं की भी जानकारी दी।

- आरक्षण का मुद्दा भी गर्माया रहा
शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला ने 14 प्रतिशत आरक्षण की मांग को फिर दोहराया तथा कहा की यह हमारा हक है जो मिलना चाहिए। उन्होंने राजनीतिक आरक्षण की मांग भी उठाई। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी ईडब्ल्यूएस आरक्षण को 14 प्रतिशत करने की मांग उठाते हुए कहा कि वे इसके लिए सड़कों पर भी लड़ाई लड़ेंगे।

विप्र बैंक स्थापना की पहल का स्वागत करते हुए हरियाणा से आए कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र भारद्वाज ने सवा लाख रुपए तथा विक्की के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव कश्यप ने 21 लाख, कल्ला ने 25 हजार रुपए से खाते खुलवाने की घोषणा की।
पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा , विधायक रामलाल शर्मा व संजय शर्मा, पूर्व विधायक शंकरलाल शर्मा, पूर्व विधायक कृष्ण मुरारी गंगावत ,कांग्रेस के नरेंद्र शर्मा आदि ने भी विप्र समाज को संगठित होने की अपील तथा समर्थन किया । गजेंद्र ज्ञानपुरिया ने बानसूर क्षेत्र में ई लाइब्रेरी स्थापना की घोषणा की।

कार्यक्रम में विप्र फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल व महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष भारती शर्मा ने अतिथियों और महाकुंभ में पहुंचे विप्रजनों का स्वागत किया। सर्व ब्राह्मण समाज की ओर से आयोजन के संयोजक जगदीश भोपाला तथा महंत प्रकाश दास ने अध्यक्षता करते हुए इस ऐतिहासिक आयोजन में सहयोग के लिए सभी का आभार जताया।



- सैकड़ों महिलाओं ने निकाली मंगल कलश यात्रा

इससे पहले महाकुंभ में 1100 महिलाएं तो सिर पर मंगल कलश लेकर नाचे गाते जुलूस के रूप में
कार्यक्रम स्थल पर पहुंची।

कार्यक्रम में आईपीएस महेश भारद्वाज, भाजपा से पूजा कपिल, धर्मवीर शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा,थानागाजी से सुनील बोहरा, अभिषेक मिश्रा, आशीष शर्मा, कैलाश पुरोहित आदि की गरिमामय उपस्थिति रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement