Uttar Pradesh is moving in the right and positive direction - Yogi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 3, 2023 1:39 pm
Location
Advertisement

सही और सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश - योगी

khaskhabar.com : सोमवार, 01 मई 2023 8:46 PM (IST)
सही और सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश - योगी
मुरादाबाद/प्रतापगढ़/जौनपुर/वाराणसी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आंवले के जरिये लोगों की सेहत सुधारने वाले प्रतापगढ़ को भाई-बहन की जोड़ी और बुआ-बबुआ की पार्टियों ने यहां की पूरी धार को कुंद कर दिया था, जिससे आंवले की खेती बंद हो गयी। आंवला फिर से ओडीओपी का हिस्सा बना है। यहां की पहचान ऑटो ट्रेक्टर लिमिटेड (एटीएल) को बंद कर दिया।

कहा कि प्रतापगढ़ के बारे में कहा जाता था कि ना सौ पढ़ा, ना एक प्रतापगढ़ा यानी 100 पढ़े लिखों पर एक प्रतापगढ़ का व्यक्ति भारी पड़ता था, लेकिन उसकी पहचान को खत्म किया गया। यहां फिरौती व वसूली की जाने लगी थी, रंगदारी का धंधा शुरू हो गया था, व्यापारी परेशान थे तो बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। नौजवान जिनको स्कूल जाना चाहिये था, उनके हाथों में तमंचे पकड़ाए जाने लगे। कांग्रेस, सपा, बसपा ने कुछ इस तरह प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

सीएम ने कहा कि राम वन गमन पथ अयोध्या से प्रतापगढ़ होते हुए चित्रकूट के लिए जा रहा है। इसे फोरलेन के रूप में बनाने की कार्रवाई सरकार कर रही है। गंगा एक्सप्रेस-वे मेरठ से प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंच रहा है। यहां के बाईपास के विस्तार को स्वीकृति दे दी गई है। आज प्रतापगढ़ का अपना मेडिकल कॉलेज है।

जौनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सही और सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के नौजवानों के सामने पहचान का संकट नहीं है। आज हमारे युवाओं के हाथ में तमंचा नहीं, बल्कि टैबलेट है। युवाओं के टैलेंट को टेक्नोलॉजी और ट्रेनिंग के साथ जोड़ करके उनके भविष्य को उज्‍जवल बना रहे हैं। अब यूपी के विकास पर कोई प्रश्नचिह्न् नहीं खड़ा कर सकता। दुनिया भारत की तरफ और भारत उत्तर प्रदेश की तरफ उम्मीद की निगाह से देख रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि भाई-बहन की पार्टी और बुआ-बबुआ की पार्टियों ने जौनपुर को बर्बाद करके रख दिया था। इस वजह से जौनपुर के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था। यहां की इमरती की मिठास को कड़वाहट में बदल दिया था। गोमती के जल को प्रदूषित करने का काम किया था। यहां के इत्र की खूशबू को बदबू में बदलकर रख दिया था। उन्होंने भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि डबल इंजन के साथ अगर तीसरा इंजन जुड़ जाए तो फिर सोने पर सुहागा हो जाएगा। सीएम ने जौनपुर में हुए विकास कार्यों को भी गिनाया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी में कहा कि भाजपा की विजय पक्की है। इसमें किसी को जरा भी संदेह नहीं है। वाराणसी के मेयर पद प्रत्याशी अशोक तिवारी पर बाबा विश्वनाथ और प्रधानमंत्री का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि बीते 9 साल में काशी के साथ साथ पूरा देश बदल चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के पीएम मोदी के विजन को ही हमने मिशन मानकर यूपी में काम किया है। काशी में नगरीय सुविधाओं का विस्तार करते हुए हमने नगर निगम का विस्तार किया है। काशी और उत्तरप्रदेश वासियों का सौभाग्य है कि खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारा प्रतिनिधित्व करते हैं। काशी अपने आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को संजोते हुए दुनिया में अपना प्रभाव बना रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement