Uproar over blocking of MLA area development fund before Himachal Vidhansabha budget session, opposition did walkout-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:26 pm
Location
Advertisement

हिमाचल विधानसभा बजट सत्र के पहले एमएलए क्षेत्र विकास निधि रोकने पर हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 मार्च 2023 2:44 PM (IST)
हिमाचल विधानसभा बजट सत्र के पहले एमएलए क्षेत्र विकास निधि रोकने पर हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट
शिमला। हिमाचल विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन सदन में खूब हंगामा बरपा और शोर शराबा हुआ। भाजपा विधायक विपिन सिंह परमार ने नियम 67 के तहत विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने को लेकर सदन में स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की। इस प्रस्ताव के बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया और इसके बाद विपक्ष सदन से वॉकआउट कर गया।

सदन में विधानसभा स्पीकर ने विपक्ष के काम रोको प्रस्ताव को निरस्त कर दिया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने विपक्ष के प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष जो काम रोको का प्रस्ताव लाया है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने के लिए काम रोको प्रस्ताव की जरूरत नहीं बल्कि इस पर चर्चा मांगी जा सकती थी।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि पूर्व सरकार ने पंचायत घर में कालेज खोल दिए, लेकिन स्कूलों में बच्चे नहीं हैं। हमने इस व्यवस्था को देखा है। हिमाचल सच में आर्थिक​बदहाली से गुजर रहा है। इसका कोई दोषी है तो सामने बैठे लोग हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक बदहाली को लेकर हमारी सरकार व्हाइट पेपर लाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement