Up panchayat asks lover couple to slap each other-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 8:25 pm
Location
Advertisement

उप्र पंचायत ने प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल मारने को कहा

khaskhabar.com : रविवार, 14 मार्च 2021 12:40 PM (IST)
उप्र पंचायत ने प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल मारने को कहा
बिजनौर (उप्र)। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव की एक पंचायत ने अजीबोगरीब फैसला सुनाया है। पंचायत ने घर से भागने वाले एक प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल से पीटने के लिए कहा। प्रेमी युगल को पकड़ कर गांव लाने के बाद पंचायत ने ये फैसला सुनाया। नजीबाबाद में दो दिन पहले आयोजित पंचायत ने लड़की से अपने प्रेमी को 'राखी' बांधने को कहा। फिर युवक को एक महीने के लिए गांव छोड़ने के लिए कहा गया।


रिपोर्ट के अनुसार, दोनों लड़की-लड़का 20 साल से ऊपर की उम्र के हैं और एक ही गांव में रहते हैं।

उत्तर प्रदेश में पंचायत और खाप में एक ही 'गोत्र' (पैतृक वंश) में शादी की इजाजत नहीं है।

प्रेमी युगल शादी करना चाहता है। लेकिन उनके परिवार और ग्रामीण इसके खिलाफ हैं। जिस मोटरसाइकिल से दोनों उत्तराखंड के लिए भागे थे उसमें हरिद्वार के पास पेट्रोल खत्म हो गया। पास में एक पुलिस चेक पोस्ट थी और जब पुलिस वालों को पता चला कि दोनों घर से भागे हैं तो उन्होंने उनके माता-पिता को सूचित किया, जो उन्हें लेने पहुंचे।

नजीबाबाद स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), सत्य प्रकाश ने कहा, गांव की एक लड़की और एक युवक दो दिन पहले हरिद्वार गए थे। उत्तराखंड पुलिस ने उन्हें वहां घूमते हुए पाया। प्रेमी युगल अपने रिश्ते को समझाने में नाकाम रहा। फिर पुलिस ने उनके परिजनों को बुलाया।''

उन्हें बाद में माता-पिता को सौंप दिया गया। किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई, इसलिए कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। हमने गांव का दौरा किया और मामले की पूरी जानकारी ली। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि गांव में इस बारे में कोई पंचायत आयोजित नहीं की गई थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement