UP man kills nephew to extort money-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:58 pm
Location
Advertisement

युवक ने फिरौती के लिए भतीजे की हत्या की

khaskhabar.com : बुधवार, 07 दिसम्बर 2022 1:06 PM (IST)
युवक ने फिरौती के लिए भतीजे की हत्या की
देवरिया । उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक बेरोजगार युवक ने कथित तौर पर अपने पिता से रंगदारी मांगने के लिए अपने सात साल के भतीजे की हत्या कर दी। उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है। 22 वर्षीय आरोपी अजहरुद्दीन अंसारी छह महीने पहले अपने पैतृक शहर देवरिया लौटने से पहले गुजरात में एक कारखाने में कर्मचारी के रूप में काम कर रहा था।

चूंकि आरोपी के पास पैसे नहीं थे, इसलिए उसने अपने भाई ईद मोहम्मद से जबरन पैसे वसूलने का फैसला किया।

ईद मोहम्मद एक मकबरे के पास स्नैक्स की दुकान चलाता है।

दो दिन पहले ईद मोहम्मद का सात साल का बेटा नसीर अपने घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गया था। कई घंटे की तलाश के बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने कहा, "मंगलवार सुबह जब परिवार और पुलिस लापता लड़के के पोस्टर लगाने में व्यस्त थी, तभी ईद मोहम्मद को संदेश मिला कि उसके बेटे को उसके पड़ोस के एक व्यक्ति ने अगवा कर लिया है और अगर वह देखना चाहता है तो उसका बेटा जिंदा है, उसे 30 लाख रुपए कस्या एयरपोर्ट फील्ड में कहीं छोड़ देना चाहिए।"

संदेश में यह भी कहा गया कि पैसे मिलने के बाद उनके बेटे को वापस छोड़ दिया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि एक टीम तुरंत काम पर लग गई और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी की जांच की। फिरौती का पत्र चिपकाने के बाद उन्होंने दो लोगों को जाते देखा।

बाद में पुलिस की एक टीम ने तलाशी अभियान चलाया और अजहरुद्दीन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने कहा, जब ग्रिल किया गया, तो अजहरुद्दीन ने फलियां उगल दीं और उनकी सूचना पर कुशीनगर के रामपुर बुजुर्ग गांव में एक तालाब से शव बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आरोपी ने बाद में खुलासा किया कि उसने पहले लड़के को चॉकलेट और बाइक पर बिठाने का लालच दिया था।

बाद में, उसने अपने पिता से पैसे ऐंठने की योजना बनाई, लेकिन चूंकि उसे बच्चे को छिपाने के लिए जगह नहीं मिली और उसे डर था कि लड़का उसके आवरण को उजागर कर सकता है, इसलिए उसने उसे मार डाला।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement