UP: Engineer who worshiped Osama bin Laden sacked-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:02 pm
Location
Advertisement

यूपी: ओसामा बिन लादेन की पूजा करने वाला इंजीनियर बर्खास्त

khaskhabar.com : बुधवार, 22 मार्च 2023 4:17 PM (IST)
यूपी: ओसामा बिन लादेन की पूजा करने वाला इंजीनियर बर्खास्त
कानपुर (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने मारे गए अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की प्रशंसा करने पर एक इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया है।

उप-विभागीय अधिकारी (एसडीओ) रवींद्र प्रकाश गौतम को जून 2022 में फरुर्खाबाद जिले में कयामगंज अनुमंडल-द्वितीय कार्यालय में लादेन की तस्वीर लगाने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम. देवराज ने एक जांच समिति द्वारा गौतम को विभाग की छवि को धूमिल करने वाले राष्ट्र-विरोधी कार्य में लिप्त होने का दोषी पाए जाने के बाद गौतम की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया।

गौतम के कायमगंज कार्यालय का एक वीडियो, जिसमें ओसामा की तस्वीर टंगी हुई थी, पिछले साल वायरल हुआ था। तस्वीर के कैप्शन में उन्हें आदरणीय ओसामा बिन लादेन, दुनिया का सबसे अच्छा इंजीनियर कहा गया।

उनके सहयोगियों ने तब संवाददाताओं को बताया कि गौतम पूर्व अल-कायदा प्रमुख की पूजा करते है।

गौतम ने भी स्वीकार किया कि वीडियो वास्तव में सच था।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएन एल) के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने कहा कि गौतम को तुरंत निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई।

डीवीवीएनएल की जांच समिति ने जांच समिति नेकहा कि जब गौतम से सभी आरोपों का जवाब मांगा गया तो उन्होंने निराधार और असंतोषजनक जवाब दिए।

इस बीच गौतम ने संवाददाताओं से कहा कि अगर देश में लोगों का एक वर्ग गोडसे को अपना आदर्श मान सकता है तो वह ओसामा बिन लादेन को अपना आदर्श क्यों नहीं मान सकता?(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement