UP Assembly Election 2022: Chief Minister Yogi said, The public has recognized the mafiaists and the extreme familyists-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 4:58 pm
Location
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मुख्यमंत्री योगी बोले, 'जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को पहचान चुकी'

khaskhabar.com : शनिवार, 05 मार्च 2022 3:19 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मुख्यमंत्री योगी बोले, 'जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को पहचान चुकी'
सोनभद्र। यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि यहां की जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को ढंग से पहचान चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीते पांच वर्षों में यूपी में कराए गए विकास कार्यों से हुए परिवर्तनों का जिक्र किया। सपा, बसपा को विकास विरोधी बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में विकास कार्य रुका हुआ था। बिजली आती नहीं थी। माफिया गरीबों को सताते थे। गरीबों, वनवासियों और आदिवासियों को मिलने वाला राशन सपा के गुर्गे और बसपा का हाथी खा जाता था। जबकि अब यूपी में सभी को बिना किसी भेदभाव के बिजली मिल रही है, राशन मिल रहा है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज और विकास के कार्य हो रहे हैं। योगी ने कहा कि सोनभद्र जनपद का जन-जन राष्ट्रवादी विचारों से भरा हुआ है। यहां की जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को ढंग से पहचान चुकी है। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा सरकार की नाकामियों का विस्तार से जिक्र किया।

मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष की सरकार में खाद्यान्न घोटाला होता था। गरीबों का राशन हड़प लिया जाता था। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद माफिया जेल में हैं। अब बिना भेदभाव के सभी को बिजली मिलती, राशन मिलता है। लोगों को फ्री इलाज, फ्री टेस्ट की सुविधा मिली हुई है और फ्री वैक्सीन लग रही है। भाजपा और सपा बसपा की कार्य प्रणाली का यहीं फर्क है। हमारा प्रयास है कि हर गरीब को घर मिले, उसके घर में शौचालय बने, सबको शुद्ध पेयजल मिले, हर खेत को पानी मिले।

कहा कि हमने हर घर जल योजना के तहत लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने और सोनभद्र में लोगों के इलाज के लिए मेडिकल कालेज की व्यवस्था कर दी है। और सरकार बनने पर जिन अनुसूचित जाति जनजाति तथा वनवासियों और आदिवासियों को आवास नहीं मिला है, उन्हें आवास मुहैया करवाएंगे।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सपा बसपा सरकार में जो माफिया गरीबों को सताते थे, उनके लिए बुलडोजर तैयार है। हमारा बुलडोजर विकास करता है और माफिया को भी ठिकाने लगाता है। प्रदेश हित में इस बुलडोजर को चलाने के लिए दमदार सरकार की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि राज्य में फिर से भाजपा सरकार बनने पर सरकार गरीबों के कल्याण के कई अन्य कार्य करेगी। 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को होली और दिवाली में एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपए देंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement