Unique demonstration of students in Kanpur regarding the rigging in NEET exam protest with shaving of head-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 26, 2024 1:10 am
Location
Advertisement

नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर कानपुर में छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, सर मुंडन के साथ विरोध

khaskhabar.com : रविवार, 23 जून 2024 6:20 PM (IST)
नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर कानपुर में छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, सर मुंडन के साथ विरोध
कानपुर। नीट परीक्षा को लेकर NTA के खिलाफ छात्रों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है छात्रों ने पहले तो मुंडन कराया फिर सांकेतिक श्राद्ध कर, पुतला दहन किया। लगातार हो रहे पेपर लीक मामले में NTA के खिलाफ प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पूरे देश में जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन के क्रम में आज रविवार को कानपुर में एक अनोखा विरोध प्रदर्शन हुआ। यहां पर छात्र ने पहले अपना मुंडन कराया और इसके बाद NTA की अर्थी निकाल कर उसे आग के हवाले किया वही सांकेतिक श्राद्ध का आयोजन किया। छात्रों ने कहा कि यदि जल्द से जल्द इस पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया तो आगे हम लोग एक बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे वही छात्र नेता अभिजीत राय ने कानपुर के काकादेव कोचिंग मंडी में सबसे पहले अपना मुंडन कराया।


इसके बाद NTA की अर्थी के आगे मटकी लेकर पैदल चले, फिर चौराहे पर आकर मटकी फोड़ी और पुतले को आग लगाई। इस दौरान काफी छात्र उनके साथ मौजूद रहे। वहीं, मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा। कोचिंग मंडी से लेकर डीएम कार्यालय तक होगा प्रदर्शन छात्र अभिजीत राय ने कहा कि यह प्रदर्शन अब रुकेगा नहीं। आज हम लोगों ने अर्थी जलाई है। अब 13 दिन बाद ठीक इसी चौराहे पर तेहरवीं संस्कार का भी आयोजन करेंगे। यदि इसमें जल्द कोई महत्वपूर्ण फैसला नहीं लिया गया तो हम सभी छात्र मजबूर होकर एक बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। यह आंदोलन काकादेव कोचिंग मंडी से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक होगा और इसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

छात्र नेता पुष्पांशु का कहना है की छात्र बहुत परेशान हैं जल्द से जल्द समस्या का निदान ही वहीं छात्र नेता अनस ने बोला की समस्या का हल न होने पर वृहद आंदोलन होगा। जल्द से जल्द परीक्षा की तिथि घोषित की जाए छात्रों की मांग है कि जल्द से जल्द NEET और UGC नेट की परीक्षा की तिथि घोषित की जाए ताकि जो छात्र मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं उनको राहत मिले। पूरे साल मेहनत करने वाले छात्रों के साथ न्याय नहीं हो रहा है।

हजारों की संख्या में छात्र बाहर कोचिंग पढ़ने के लिए काकादेव कानपुर के लिए आते हैं, लेकिन उनकी मेहनत पर पानी फिर जाता है। प्रदर्शन के दौरान दौरान तमाम छात्र मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement