Union Minister lights the flame of Vikas Bharat Sankalp Yatra in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 6:45 pm
Location
Advertisement

केंद्रीय मंत्री ने पंजाब में विकसित भारत संकल्प यात्रा की लौ जलाई

khaskhabar.com : बुधवार, 27 दिसम्बर 2023 7:46 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री ने पंजाब में विकसित भारत संकल्प यात्रा की लौ जलाई
फगवाड़ा (पंजाब)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश ने बुधवार को पंजाब के फगवाड़ा के लखपुर गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लिया। एक अधिकारी ने कहा, इस कार्यक्रम ने व्यापक विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत दिया है।


कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइव भागीदारी देखी गई, जिन्होंने देशभर के लाभार्थियों के साथ बातचीत की और प्रगति व समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने वर्चुअल बातचीत के दौरान नागरिकों की भलाई के लिए सरकार के समर्पण को दोहराते हुए इस पहल पर प्रकाश डाला।

विशेष रूप से, स्वास्थ्य विभाग ने सूचनात्मक स्टाॅलों के जरिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की, जो चल रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।

इसके अलावा, एक ड्रोन प्रदर्शन ने नैनो यूरिया की क्रांतिकारी क्षमता को प्रदर्शित किया, जो अत्याधुनिक कृषि समाधानों के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा : विकित भारत संकल्प यात्रा एक यात्रा से कहीं अधिक है; यह समग्र विकास का वादा है। आज का कार्यक्रम पंजाब और पूरे देश के सामाजिक-आर्थिक ढांचे को बदलने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इनमें से एक स्टॉल उज्ज्वला योजना को समर्पित था, जो घरों में स्वच्छ खाना पकाने का ईंधन उपलब्ध कराने के सरकार के प्रयासों को रेखांकित करता है।

इस कार्यक्रम ने नागरिकों को उनकी बेहतरी, समुदाय और सरकारी सहयोग की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई पहलों से जुड़ने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, यह क्षेत्र में विकास की कहानी को फिर से परिभाषित करते हुए सकारात्मक बदलाव लाने के लिए तैयार है।

जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइव बातचीत से पता चलता है, सरकार का सक्रिय दृष्टिकोण देशभर में नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए प्रौद्योगिकी और नवीन समाधानों के एकीकरण को रेखांकित करता है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement