Union Home Minister Amit Shah will give President Color Award to police in Haryana today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:39 pm
Location
Advertisement

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज हरियाणा में, पुलिस को देंगे राष्ट्रपति कलर पुरस्कार

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 फ़रवरी 2023 10:43 AM (IST)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज हरियाणा में, पुलिस को देंगे राष्ट्रपति कलर पुरस्कार
करनाल। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मंगलवार को यहां मधुबन पुलिस अकादमी में हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति कलर प्रदान करेंगे। इस दौरान वे हरियाणा पुलिस की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृहमंत्री अनिल विज और अन्य कैबिनेट मंत्री उपस्थित रहेंगे।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गृहमंत्री अकादमी के वच्छेर स्टेडियम में होने वाली परेड की सलामी लेंगे। राष्ट्रपति कलर पुरस्कार देश की सेवा करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। यह निशान मिलना हरियाणा सहित समस्त राष्ट्र के गर्व का क्षण है। प्रवक्ता ने बताया कि प्रेसिडेंट्स कलर अनूठा और प्रतिष्ठित सम्मान है जो राष्ट्रपति द्वारा उन सशस्त्र बलों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने राष्ट्र को असाधारण सेवाएं प्रदान की हैं। यह पुरस्कार पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य के पालन में किए गए बलिदान की मान्यता के रूप में और लोगों की सेवा और सुरक्षा के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है।
को-ओपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेः
केंद्रीय सहकारिता मंत्री के तौर पर अमित शाह को-ओपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। वे हरियाणा सहकारी निर्यात प्रतिष्ठान (को-ओपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस) का उद्घाटन, हैफेड की प्रदर्शनी और अलग-अलग आउटलेट्स का दौरा भी करेंगे। इस दौरान सांझी डयेरी स्कीम का उद्घाटन, पानीपत सहकारी चीनी मिल, डाहर में एथेनॉल प्लांट, जिला रेवाड़ी के गांव बिदावास में सहकारी दुग्‍ध प्लांट का‌ शिलान्यास भी करेंगे। शाह इंटरनेट रेडियो-सहकारिता वाणी का भी शुभारंभ करेंगे। राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) द्वारा हरियाणा की सहकारी संस्थानों के लिए 10 हजार करोड़ रुपए का स्वीकृति पत्र भी प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement