Under the leadership of Prime Minister Modi, India is again on the path of becoming a world leader: Dr. Banwari Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:47 am
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत फिर विश्व गुरु बनने की राह पर अग्रसरः डा. बनवारी लाल

khaskhabar.com : शनिवार, 27 मई 2023 7:44 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत फिर विश्व गुरु बनने की राह पर अग्रसरः डा. बनवारी लाल
बावल (रेवाड़ी)। सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने शनिवार को बावल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गाँवों में जनसभाओं को संबोधित किया। इनमें पचगांव, जड़थल गांव व ग्राम पांचौर शामिल हैं। डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की कुशल नीतियों के बलबूते देश पुन: विश्व गुरु बनने की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछले साढ़े 8 साल में विकासोन्मुख परिवर्तन आया है और हरियाणा लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि अंत्योदय की भावना से कार्य करते हुए पूर्ण रूप से सामाजिक उत्थान हो।
उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार जनसेवा को समर्पित होकर कार्य कर रही है। इसी के विदित प्रदेश के ग्रामीण अंचल के सुचारू विकास हेतु हरियाणा सरकार ने सरकारी कार्यप्रणाली में व्यवस्था परिवर्तन की है जिससे कार्यक्षमता में वृद्धि के साथ भ्रष्टाचार में भी कमी आयी है। उन्होंने बताया कि गाँव के तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए अमृत सरोवर योजना, शिवधाम योजना आदि इसी व्यवस्था परिवर्तन के ही उदाहरण है।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि सरकार की सर्व वर्ग कल्याण नीतियों से प्रदेश के सभी वर्गों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो कल्याणकारी फैसले लिए हैं उनकी चर्चा देशभर में हो रही है चाहे वो लाल डोरा खत्म करने का निर्णय हो या फिर सरकारी सुविधाओं को ऑनलाइन माध्यम से जन जन तक पहुंचाना हो या फिर पशुपालन ऋण व स्वयं सहायता समूह के माध्यम से आमजन को आत्मनिर्भर बनाने का फैसला सभी योजनाएं जनहितकारी साबित हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement