UN Security Council condemns ongoing terrorist attacks in Afghanistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:44 am
Location
Advertisement

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में जारी आतंकवादी हमलों की निंदा की

khaskhabar.com : बुधवार, 29 मार्च 2023 10:57 AM (IST)
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में जारी आतंकवादी हमलों की निंदा की
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सोमवार को अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के पास हुए हमले समेत अफगानिस्तान में नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए लगातार जघन्य आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है, जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और कई घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एक प्रेस बयान में, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की।
उन्होंने पुष्टि की है कि आतंकवाद अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में अफगानिस्तान के साथ-साथ दुनिया में शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है।

परिषद के सदस्यों ने आतंकवाद के इन निंदनीय कृत्यों के अपराधियों, आयोजकों, फाइनेंसरों और प्रायोजकों को जवाबदेह ठहराने और उन्हें न्याय दिलाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।
उन्होंने दोहराया कि आतंकवाद का कोई भी कार्य आपराधिक और अन्यायपूर्ण है, भले ही उनकी प्रेरणा कहीं भी, जब भी और किसी के द्वारा भी की गई हो।
परिषद के सदस्यों ने सभी राज्यों द्वारा आतंकवादी कृत्यों के कारण अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरे से निपटने के लिए सभी राज्यों की आवश्यकता की भी पुष्टि की।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement