UK-origin wife of fugitive Amritpal on police radar in funding case from abroad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:41 pm
Location
Advertisement

भगोड़े अमृतपाल की ब्रिटेन मूल की पत्नी विदेश से फंडिंग मामले में पुलिस के रडार पर

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 5:54 PM (IST)
भगोड़े अमृतपाल की ब्रिटेन मूल की पत्नी विदेश से फंडिंग मामले में पुलिस के रडार पर
चंडीगढ़। भगोड़े और खालिस्तानी विचारक अमृतपाल सिंह की ब्रिटेन मूल की पत्नी किरणदीप कौर अब कट्टरपंथी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के लिए विदेश से धन जुटाने के मामले में पंजाब पुलिस के रडार पर हैं। किरणदीप कौर वर्तमान में अमृतसर जिले के अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में रह रही हैं। अभिनेता-कार्यकर्ता दिवंगत दीप सिद्धू द्वारा बनाए गए संगठन का समर्थन करने में उनकी भूमिका के लिए पुलिस द्वारा उनसे कई बार पूछताछ की गई है।

अमृतपाल सिंह, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है और गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। स्वयंभू उपदेशक ने पिछले साल फरवरी में शादी की थी।

अमृतपाल सिंह की गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग के सिलसिले में महिला पुलिस टीम ने किरणदीप कौर से करीब एक घंटे तक पूछताछ की।

आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने धन के स्रोतों का पता लगाने के लिए अमृतपाल, उसकी पत्नी और माता-पिता के बैंक खातों की भी जांच की है।

जिस मोटरसाइकिल पर अमृतपाल सिंह भागा था उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने छापेमारी के बाद अमृतपाल सिंह की मर्सिडीज कार को भी जब्त कर लिया है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement