Udaipur Bus Stand: From where buses are running but passenger waiting room, toilet, cleanliness all are closed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 8:40 pm
Location
Advertisement

उदयपुर बस स्टैंड : जहां से बसें तो चल रही है मगर यात्री प्रतीक्षालय, टॉयलेट, सफाई सब बंद

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 जून 2024 1:32 PM (IST)
उदयपुर बस स्टैंड : जहां से बसें तो चल रही है मगर यात्री प्रतीक्षालय, टॉयलेट, सफाई सब बंद
उदयपुर। उदयपुर बस स्टैंड, जहां से विभिन्न गंतव्यों के लिए बसें नियमित रूप से चल रही हैं, लेकिन यात्री सुविधाओं की कमी से यात्री परेशान हैं। यात्री प्रतीक्षालय, टॉयलेट और सफाई की उचित व्यवस्था न होने के कारण यात्रियों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


उदयपुर बस स्टैंड पर एसी बसों के यात्रियों के लिए बना यात्री प्रतीक्षालय बंद होने से यात्रियों को बैठने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। गर्मी और बारिश में यात्रियों को खुली जगह में इंतजार करना पड़ता है, जिससे बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को विशेष परेशानी हो रही है।

बस स्टैंड पर रात के समय टॉयलेट बंद रहते हैं। इससे यात्रियों को निजी स्वच्छता की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं के लिए यह समस्या और भी गंभीर हो जाती है। खुद अधिकारियों ने कई बार रात के समय टॉयलेट खुला रखने के निर्देश दिए, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

बस स्टैंड पर सफाई की स्थिति भी अत्यंत दयनीय है। चारों ओर गंदगी फैली हुई है, जिससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का खतरा बना रहता है। कूड़ेदानों की कमी और नियमित सफाई न होने के कारण यात्रियों को असुविधा होती है।

स्थानीय यात्रियों ने प्रशासन से जल्द से जल्द इन समस्याओं के समाधान की मांग की है। यात्री प्रतीक्षालय, टॉयलेट और सफाई व्यवस्था की उचित व्यवस्था करने से यात्रियों की यात्रा सुखद और सुविधाजनक हो सकेगी। प्रशासन को इस दिशा में त्वरित कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि यात्रियों को राहत मिल सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement