Udaipur administration expressed gratitude for successful organization of G-20 Sherpa conference-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 2:07 pm
Location
Advertisement

जी-20 शेरपा सम्मेलन के सफल आयोजन में उदयपुर प्रशासन का जताया आभार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 दिसम्बर 2022 06:36 AM (IST)
जी-20 शेरपा सम्मेलन के सफल आयोजन में उदयपुर प्रशासन का जताया आभार
उदयपुर । जी-20 प्रथम शेरपा सम्मेलन के आयोजन से उदयपुर अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और अधिक ऊंचाई पर पहुँच गया है। देश के सबसे बड़े आयोजनों में से एक जी-20 की मेजबानी करने के बाद उदयपुर प्रशासन का न सिर्फ आत्मविश्वास बढ़ा है बल्कि अब आगे भी यह शहर अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए तैयार है। यह बात गुरुवार को विदेश मन्त्रालय के संयुक्त सचिव जी एस नायडू ने कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार और उदयपुर प्रशासन का जो सहयोग जी-20 के सफल आयोजन के लिए मिल है उसका आभार वे शब्दों में नहीं कर सकते।

प्रशासन का आभार व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं नायडू
जी एस नायडू ने जी-20 के सफल आयोजन के लिए मुख्य सचिव उषा शर्मा, सम्भागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, आईजी प्रफुल्ल कुमार, जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, एसपी विकास शर्मा सहित सभी अधिकारियों, लाइजनिंग ऑफिसर्स, पुलिसकर्मियों आदि का तहे दिल से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उदयपुर न सिर्फ उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरा बल्कि अब उनकी अपेक्षाओं उदयपुर से और बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए उदयपुर का रुख कर सकते हैं। नायडू ने कहा कि अब यहाँ की व्यवस्थाओं को अच्छे से जांच और परख लिया गया है और वे यह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि उदयपुर किसी भी बड़े अंतर्राष्ट्रीय आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने जी-20 के लिए शहर में की गई साफ-सफाई, आर्ट वर्क, विकास कार्यों आदि के लिए भी आभार व्यक्त किया है।

उदयपुर के पर्यटन में होगा और इजाफा नायडू
नायडू ने प्रशासन के सहयोग से गदगद होते हुए कहा कि जिस प्रकार का सहयोग उन्हें प्रशासन द्वारा मिल उसके लिए उनके पास शब्द नहीं है। उन्होंने उत्कृष्ट बोट मैनेजमेंट के लिए जिला परिवहन अधिकारी कल्पना शर्मा का भी आभार व्यक्त कर कहा है कि उनके सहयोग के बिना इतना सुंदर आयोजन संभव नहीं था। इसके अलावा नायडू ने महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक के मैनेजमेंट व विभागों का भी आभार व्यक्त किया है। नायडू ने कहा है कि वे जी-20 को सफल बनाने में लगे हर एक कार्मिक का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि जी-20 के आयोजन के बाद उदयपुर के पर्यटन को भी नई ऊंचाई मिलेगी और उन्हें उम्मीद है यहाँ पर्यटन में और इजाफा होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement