Two BKI workers arrested for planning to target Hindu leaders in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 2:00 pm
Location
Advertisement

पंजाब में हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहे बीकेआई के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 18 जनवरी 2023 6:29 PM (IST)
पंजाब में हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहे बीकेआई के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार
पंजाब । गणतंत्र दिवस से पहले पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने दो कथित बब्बर खालसा इंटरनेशनल के गुर्गो को गिरफ्तार किया है, जो प्रमुख हिंदू नेताओं पर हमले की योजना बना रहे थे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, युवराज और निशान के रूप में पहचाने गए दोनों को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से एक पिस्तौल बरामद की गई।

दोनों यूके स्थित खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह और बीकेआई के शीर्ष नेता परमजीत पन्नू के संपर्क में थे।

सूत्रों ने कहा, "पूछताछ के दौरान, हमें पता चला है कि कुछ प्रमुख हिंदू नेता उनके रडार पर थे। वे लक्षित हत्याओं को अंजाम देने की योजना बना रहे थे और उन्होंने हिंदू नेताओं के परिसरों की रेकी की थी।"

सूत्रों ने कहा, "शिवसेना और बजरंग दल के नेता उनके रडार पर थे। दोनों कपूरथला निवासी अमृतपाल सिंह उर्फ अमृत बल के संपर्क में थे, जो इस समय इंग्लैंड में है। फिलहाल दोनों पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनकी पूरी साजिश का पता लगाने के लिए हमें उनका कस्टोडियल रिमांड मिला है। हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि बीकेआई की असल योजना क्या थी।"

स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने हाल ही में बीकेआई से जुड़े गैंगस्टर आवाज के खिलाफ मामला दर्ज किया था और पुलिस को इनपुट मिले थे कि खालिस्तानी संगठन गैंगस्टरों की मदद से हिंदू नेताओं पर हमले की योजना बना रहे हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement