triple talaq case in pilibhit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:55 pm
Location
Advertisement

तीन तलाक पीड़िता का आरोप- थाने में जबरन दिलाया तलाक, पुलिस ने नकारा

khaskhabar.com : बुधवार, 24 मई 2017 7:15 PM (IST)
तीन तलाक पीड़िता का आरोप- थाने में जबरन दिलाया तलाक, पुलिस ने नकारा
पीलीभीत। तीन तलाक का मुद्दा पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। देश में इस पर एक लंबी बहस छिड़ी हुई है। अब इसकी ज़द में पीलीभीत भी आ गया है। जिसके बाद पीडिता ने महिला थानाध्यक्ष और महिला थाने की एक दरोगा पर पैसा लेकर जबरन तलाक़ दिलवाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। इसमें मुख्य बात यह है कि पुलिस ही सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अव्हेलना कर रही है। आरोप के अनुसार एसओ महिला थाना पीडिता को भगाकर कहती है कि वो अदालत में गवाही देगी कि उनके सामने तलाक हुआ। पीडिता ने इसके बाद सीओ से न्याय की गुहार लगाई जिसके बाद भी उसकी नहीं सुनी गयी और आखिकार बुधवार को वो एसपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंची। यहां एसपी पीलीभीत की मॉडल पुलिसिंग भी फेल होती नज़र आयी।

पीलीभीत के थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला देशनगर शाहजी कालोनी की रहने वाली फिरोज बानो का प्रेम विवाह मोहल्ले के ही अशरफ के साथ 9 साल पहले हुआ था। फिरोज के अशरफ से तीन बच्चे भी है। अशरफ ने फिरोज से अपनी पहली शादी छुपाकर दूसरा विवाह किया था। जिसके बाद अशरफ फिरोज को लेकर हरियाणा काम करने चला गया। दोनो हंसी-खुशी अपनी जिन्दगी गुजार रहे थे कि एक दिन अशरफ की पहली पत्नी आयी और उसको अपने साथ लेकर पीलीभीत आ गयी।

जिसके बाद दूसरी पत्नी फिरोज तंगी में जैसे-तैसे हरियाणा रही। वहां आस पडोसियों की मदद से उसे खाना रहना मिला और उन्ही की मदद से वो पीलीभीत वापस आई। यहां जब उसने पति से मिलकर बात की तो पति बदल चुका था। उसे रखने को तैयार नहीं था और फिरोज को मार पीटकर निकाल दिया, जिसके बाद से मोहल्ले वाले ही खाना-पीना भरण पोषण करा रहे हैं।

पीडिता ने यहां बीती 17 मई को महिला थाना पुलिस को इसकी शिकायत की लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी। इसके बाद उसने पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर से 20 मई को शिकायत की उन्होने ने भी महिला थाने को ही लिख दिया। पीडिता का आरोप है कि बीती 23 मई को एसओ महिला थाना अनुपम कुमार ने उसे थाने बुलाया। थाने में उसका पति और सुसरालीजन भी थे। एसओ महिला ने उसके साथ डांट फटकार की और पति से तीन बार तलाक कहलवाकर उसे भगा दिया। अब महिला न्याय की गुहार एसपी पीलीभीत से लगा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement