Transformer charred by lightning, burned several houses Goods-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:59 pm
Location
Advertisement

बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर जले, कई घरों का सामान फूंका

khaskhabar.com : शनिवार, 07 जनवरी 2017 10:18 PM (IST)
बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर जले, कई घरों का सामान फूंका
मानसा। शुक्रवार की सुबह तेज बारिश और आसमानी बिजली ने शहर और गांवों में भयानक उत्पात मचाया। हालांकि इस बारिश ने खेतों में लहर ला दी मगर आसमानी बिजली गिरने से कई घरों का सामान जल गया और सड़कों किनारे बिजली के पोलों पर लगे आधी दर्जन ट्रांसफार्मर भी क्षतिग्रस्त हो गए। जिससे पावरकाम निगम का भी भारी नुकसान हो गया है।
शहर के वार्ड नंबर 25 में वीरपाल कौैर पत्नी जसवीर सिंह ने बताया कि उनके मकान की छत पर सुबह साढ़े 3 बजे आसमानी बिजली गिर गई, जिससे उनके मकान की छत फट गई। जिसे लेकर उनका पूरा परिवार घर से बाहर निकलने को मजबूर हो गया। बिजली मकान की दीवारों में भी आ गई, जिस कारण उनके घर में पड़े बिजली उपकरण फरिज, टीवी, पंखे क्षतिग्रस्त हो गए।
इस अवसर पर वार्ड निवासी गुरतेज सिंह , नछत्तर सिंह , परमपाल कौर, रानी कौर व तेज कौर ने मांग की है कि उक्त परिवार बेहद गरीब परिवार है तथा उसे आर्थिक तौर पर सहायता की जाए। साथ ही शहर के पावरकाम के जेई जगजोत सिंह और चतिन्न सिंह ने बताया कि शहर के बस स्टेंड समक्ष तूफान और बिजली की धमक से दो खंबे टूट गए। इस के इलावा डिप्टी कमिशनर की रिहायश समीप, गुरुद्वारा इच्छा पूनगर के पास, मूसा चुंगी और एक टावर के 6 ट्रांसफार्मर जल गए, जिस कारण बिजली सेवा भी प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि इससे केबल तार और छोटी तारों का भी बड़ा नुक्सान हुआ है।
दूसरी ओर किसान नेता राम सिंह भैणीबाघा ने इस बारिश को फसल के लिए फायदेमंद बताया व कहा कि इस बारिश से गेहूं की फसल को यूरीए की जरुरत नहीं पड़ेगी, यह बारिश पूरी तरह किसानों के लिए फायदेमंद है।

[@ Punjab election- क्या बादल को सत्ता तक ले जाएगी उनकी संवारी हुई विरासत]

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement