Three associates of Khalistani terrorist Lakhbir Landa arrested, links with Pakistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 7:14 pm
Location
Advertisement

खालिस्तानी आतंकी लखबीर लांडा के तीन सहयोगी गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जून 2024 2:08 PM (IST)
खालिस्तानी आतंकी लखबीर लांडा के तीन सहयोगी गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार
जालंधर । पंजाब के जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह उर्फ लांडा के तीन साथियों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने लांडा के जिन साथियों को गिरफ्तार किया है वे जबरन वसूली नेटवर्क, पाकिस्तान से आने वाले हथियार, ड्रग्स और अन्य क्राइम में शामिल थे। तीनों आरोपियों को पुलिस ने जालंधर से ही गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब कोर्ट से उनकी रिमांड को लेकर पूछताछ करेगी।

पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों का संबंध कनाडा में छिपे आतंकवादी लखबीर लांडा के साथ है। तीनों आरोपी संगठित अपराध और जबरन वसूली का एक बड़ा नेटवर्क चला रहे थे। सभी तथ्यों की जांच के बाद जालंधर पुलिस ने एक ट्रैप लगाकर इन्हें गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को विदेशी हैंडलर्स ने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्य को खत्म करने का काम सौंपा था। ये आरोपी पाकिस्तान से कई बार नशे और हथियारों की खेप भी मंगवा चुके हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि वे लोग लांडा से कैसे बात करते थे और पाकिस्तान के किस हथियार और नशा तस्कर के साथ उनका संबंध है।

जालंधर सिटी पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पहले से नशा तस्करी, हथियार तस्करी, जबरन वसूली समेत अन्य जघन्य अपराध के 35 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

डीजीपी ने कहा, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि वो लांडा से कैसे बात करते थे और पाकिस्तान में किस हथियार व नशा तस्कर के साथ लिंक है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement