Theft incidents revealed in solar plant, two arrested including buyer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:52 pm
Location
Advertisement

सोलर प्लांट में चोरी की वारदातों का खुलासा, खरीददार समेत दो गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 मई 2023 6:25 PM (IST)
सोलर प्लांट में चोरी की वारदातों का खुलासा, खरीददार समेत दो गिरफ्तार
बाड़मेर । डीएसटी और थाना शिव पुलिस ने थाना क्षेत्र के आरंग स्थित एक्मे सोलर प्लांट में हुई चोरियों की वारदातों का खुलासा कर आरोपी पूनम सिंह पुत्र मुलतान सिंह राजपूत निवासी भोपा थाना सांगड जिला जैसलमेर समेत चोरी के माल के खरीददार थाना कोतवाली जैसलमेर निवासी कबाड़ी मनसुख पुत्र घेवर चंद को गिरफ्तार किया।

एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि 26 फरवरी को एकमे सोलर प्लांट आरंग में सिक्योरिटी मैनेजर खेत सिंह द्वारा थाना शिव पर एक रिपोर्ट दी गई। रिपोर्ट में बताया कि 11 फरवरी को डीसी पावर केबल 6050 मीटर ब्लॉक नंबर 7 में, 14 फरवरी को डीसी केबल 4500 ब्लॉक नंबर 14 में तथा 18 फरवरी को ब्लॉक नंबर 11 के ट्रांसमीटर में 12 बसबार अज्ञात चोर चोरी कर ले गये।
एसएचओ शिव राम प्रताप सिंह एवं डीएसटी से हेड कांस्टेबल महिपाल सिंह के नेतृत्व में अलग अलग टीम गठित की गई। गठित टीम ने आसूचना संकलन कर संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, गुजरात आदि जगहों में आरोपियों की तलाश की। इस दौरान सन्दिग्ध पूनम सिंह को दस्तयाब किया गया। जिसने अन्य तीन-चार साथियों के साथ में मिल चोरी कर माल कबाड़ी मनसुख को बेचना बताया।
सूचना पर जैसलमेर से कबाड़ी मनसुख को टीम ने गिरफ्तार कर लिया। मामले में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी, चोरी के माल की बरामदगी तथा अन्य आपराधिक घटनाओं में इनकी संलिप्तता के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement