The streets of Faridabad will be cleaned overnight, 6 vacuum machines will be leased-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:04 pm
Location
Advertisement

फरीदाबाद की सड़कों पर रात को सफाई होगी, 6 वैक्यूम मशीनें किराए पर लेंगे

khaskhabar.com : शनिवार, 05 मई 2018 9:10 PM (IST)
फरीदाबाद की सड़कों पर रात को सफाई होगी, 6 वैक्यूम मशीनें किराए पर लेंगे
चण्डीगढ़। हरियाणा के पर्यावरण विभाग एवं नगर निगम फरीदाबाद ने मिलकर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में रात में सफाई के लिए 6 वैक्यूम स्वीपर मशीनें आउटसोर्स करने का फ़ैसला किया है । यह जानकारी उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद के सेक्टर 15 में 2 वैक्यूम स्वीपर मशीनों को हरी झंडी दिखाते हुए दी। यह मशीनें सेक्टर 15 और सेक्टर 16 में रात में सफाई का काम करेंगी ।

उन्होने कहा कि फरीदाबाद में लगातार हो रहे विकास कार्यों के कारण हवा में धूल के कण ज़्यादा हो जाते हैं लेकिन इसको कम करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के आँकड़ों को ख़ारिज करते हुए विपुल गोयल ने कहा कि उनकी रिपोर्ट में तो श्रीनगर को भी सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में रखा गया है लेकिन ऐसा कैसे हो सकता है । उन्होने कहा कि पूर्व सरकारों ने प्रदूषण को कम करने के लिए कुछ नहीं किया लेकिन बीजेपी सरकार पर्यावरण और विकास दोनों को एक समान महत्व दे रही है ।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पौधारोपण को जनआंदोलन बनाने का काम किया है। साथ ही बंधवाडी में वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, इकोग्रीन के साथ समझौता और रात्रि में सफाई व्यवस्था , ये सभी कदम सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं । उन्होने कहा 2 सेक्टरों के लिए 2 मशीनों से आज से रात में सफाई का काम शुरू हो गया है और फरीदाबाद विधानसभा के लिए 4 और मशीनें जल्द ही आ जाएँगी ।उन्होने कहा कि रात में सफाई होगी तो सुबह उठकर जब लोग सैर पर निकलेंगे तो उन्हे अच्छा अनुभव होगा ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement