The right to ask for votes belongs to the one who has done the work, only Narendra Modi has done the work: Vij-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 25, 2024 1:45 am
Location
Advertisement

वोट मांगने का अधिकार, उसको जिसने काम किया है, केवल नरेंद्र मोदी ने किया काम : विज

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मई 2024 2:40 PM (IST)
वोट मांगने का अधिकार, उसको जिसने काम किया है, केवल नरेंद्र मोदी ने किया काम : विज
अंबाला। हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि वोट मांगने का अधिकार उसको है जिसने काम किया है तो इस देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया है। अन्य पार्टी को 50 साल अकेले राज करने का मौका मिला। मगर उन्होंने हमें समस्याएं ही दी। इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ के नाम पर कई चुनाव लड़े, मगर गरीबी नहीं हटी और कांग्रेस सरकार ने देश को गरीबी, भूखमरी और बेरोजगारी दी।

विज आज प्रात: अम्बाला छावनी बस स्टैंड के निकट सब्जी मंडी में डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान के दौरान आढ़तियों, थोक विक्रेताओं एवं जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार करते हुए भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगे। इस दौरान सब्जी मंडी एसोसिएशन द्वारा उनका स्वागत किया गया। विज ने कहा कि आज वह आपके पास बंतो कटारिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने के लिए आए हैं।
उन्होंने कहाकि पूर्व कांग्रेस सरकार ने देश का विकास नहीं किया। विकास के मामले में हम दूसरे देशों से काफी पीछे रह गए। मगर, नरेंद्र मोदी ने हर व्यक्ति के विकास को ध्यान रखते हुए काम किया। उज्जवला योजना के तहत उन्होंने माताओं और बहनों को धुएं से बचाने के लिए गैस सिलेंडर दिए, हर घर तक नल व नल से जल नरेंद्र मोदी ने दिया।
जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने और लाल किले पर झंडा फहराने गए तो उन्होंने सारे राष्ट्र का इस ओर ध्यान आकर्षित किया कि 70 साल भी आजादी के बाद लोगों को खुले में शौच के लिए जाते है। इसके लिए उन्होंने हर व्यक्ति के लिए इज्जत घर बनाने का आह्वान किया और आज इज्जत घर बन चुके हैं व किसी को खुले में शौच के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि यदि यही बात हमारे पहले प्रधानमंत्री कहते तो हमारी इन समस्याओं का निदान हो चुका होता। हिंदुस्तान के माथे पर अनुच्छेद 370 कलंक था उसे प्रधानमंत्री ने समाप्त किया।
पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारा देश जिसकी अधिकतर जनता भगवान राम को आराध्य मानती है और उनका मंदिर बनाने के लिए 500 सालों से संघर्ष चल रहा था। हमारी पूर्व की किसी भी सरकार ने चिंता नहीं की। देशवासियों को अपने आराध्य का मंदिर बनाने का अधिकार है। आपकी (कांग्रेस) राम जी में आस्था नहीं हो सकती, मगर आप देश में बहुमत की आस्था का अपमान नहीं कर सकते और आपको उनके लिए भी काम करना होगा। राम मंदिर भी नरेंद्र मोदी ने बनवाकर दिया। इसलिए लोगों का विश्वास मोदी जी में है। उनसे पहले देश में राजनेताओं के प्रति अविश्वास काफी ज्यादा था, लेकिन मोदी जी ने जो कहा उसे करके दिखाया, देश व विदेश में हिंदुस्तानियों का सम्मान बढ़ाया।
इससे पहले, पूर्व मंत्री अनिल विज ने सब्जी मंडी में थोक विक्रेताओं एवं रेहड़ी चालकों ने अम्बाला लोकसभा से प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगे। इस अवसर पर भाजपा नेता ललित चौधरी, राजीव गुप्ता डिम्पल, रवि सहगल, सुरेंद्र बिंद्रा डब्बू सहित सब्जी मंडी से अमृत लाल, जोगिंद्र, वरूण, हर्ष बिंद्रा, रमेश, दलजीत, तिलकराज, गुलशन, राकेश, पुनीत, करूण के अलावा कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
उदयभान के परिवार से ही आया राम गया राम का नाम उत्पन्न हुआ :
जैसे जैसे चुनाव जोर पकड़ता जा रहा है वैसे-वैसे नेताओं का एक दूसरे पर वार पलटवार होता जा रहा है। चुनावी दौर में नेता भाषा की मर्यादा भी भूलते जा रहे है। हरियाणा के कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने प्रधानमंत्री को सठयाया बुड्ढा बताया। इस पर अनिल विज ने कहाकि उदय भान ने पहले भी हरियाणा का नाम बहुत बदनाम किया है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार से ही आया राम गया राम का नाम उत्पन्न हुआ था। सारे देश में हरियाणवियों को दल-बदलुओं के नाम से जानने लगे थे और आया राम गया राम पुकारते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement