The people of Kashi gave a signal to the whole country, short-cuts cannot be good for the country and the people - PM Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:30 pm
Location
Advertisement

काशी के लोगों ने दिया पूरे देश को संकेत, शॉर्ट-कट से नहीं हो सकता है देश और जनता का भला - PM मोदी

khaskhabar.com : गुरुवार, 07 जुलाई 2022 9:58 PM (IST)
काशी के लोगों ने दिया पूरे देश को संकेत, शॉर्ट-कट से नहीं हो सकता है देश
 और जनता का भला - PM मोदी
नई दिल्ली/ वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि काशी के नागरिकों ने पूरे देश को संदेश दे दिया है कि शॉर्ट-कट से देश का भला नहीं हो सकता है। उन्होने कहा कि शॉर्ट-कट से भले ही कुछ नेताओं का भला हो जाए लेकिन इससे न देश का भला होता है और न ही जनता का भला होता है। गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को 1800 करोड़ रुपये लगभग के लागत की विभिन्न विकास परियोजना की सौगात देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने के लिए काशीवासियों के साथ ही उत्तर प्रदेश की जनता को भी धन्यवाद कहा। हर-हर महादेव के उद्घोष के बाद भोजपुरी में अपने भाषण की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के लोगों ने और मेरी काशी के लोगों ने जो समर्थन दिया, उमंग और उत्साह के साथ मेरा जो साथ दिया। इसलिए मैं आज जब चुनाव के बाद पहली बार आपके बीच आया हूं तो आदरपूर्वक काशीवासियों का, उत्तर प्रदेश के वासियों का धन्यवाद करता हूं, अभिनंदन करता हूं।

विश्वनाथ धाम परियोजना का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि सावन बहुत दूर नहीं है। देश और दुनिया से बाबा के भक्त भारी संख्या में काशी आने वाले हैं। विश्वनाथ धाम परियोजना पूरी होने के बाद ये पहला सावन उत्सव होगा। विश्वनाथ धाम को लेकर पूरी दुनिया में कितना उत्साह है ये आपने बीते महीनों में खुद अनुभव किया है। उन्होंने कहा कि सरकार भक्तों के अनुभव को यथासंभव समृद्ध और आसान बनाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। आस्था की विभिन्न यात्राओं को सुगम और सुगम बनाया जा रहा है।

काशी के विकास को लेकर सरकार के विजन के बारे में बताते हुए मोदी ने कहा कि काशी में एक प्रोजेक्ट खत्म होता है, तो चार नए प्रोजेक्ट शुरू हो जाते हैं। दिव्य, भव्य, नव्य काशी में पिछले 8 वर्षों से विकास का जो उत्सव चल रहा है आज उसको हम एक बार फिर गति दे रहे हैं। काशी हमेशा से जीवंत निरंतर प्रवाहमान रही है। अब काशी ने एक तस्वीर पूरे देश को दिखाई है जिसमें विरासत भी है और विकास भी है। आज भी दर्जनों प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। काशी में सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता और सुंदरीकरण से जुड़ी परियोजनाएं पूरी हो चुकी है। उन्होने कहा कि काशी की आत्मा अविनाशी है, लेकिन काया में निरंतर नवीनता लाने के लिए हम जी-जान से प्रयास कर रहे हैं। हमारा प्रयास काशी को और ज्यादा गतिशील, प्रगतिशील और संवेदनशील बनाने का है।

उन्होने कहा कि, मेरी काशी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का एक बेहतरीन उदाहरण है। काशी आज विरासत के साथ विकास की तस्वीर पेश करती है। उन्होने कहा कि सरकार ने हमेशा गरीबों की समस्याओं को हल करने की कोशिश की है, उनके सुख-दुख में उनका साथ देने की कोशिश की है। हमारे लिए, विकास सिर्फ चमक नहीं है। हमारे लिए विकास का अर्थ है गरीबों, दलितों, वंचितों, पिछड़े, आदिवासी, माताओं और बहनों का सशक्तिकरण। कोरोना की मुफ्त वैक्सीन से लेकर गरीबों को मुफ्त राशन की व्यवस्था तक, सरकार ने आपकी सेवा का कोई अवसर छोड़ा नहीं है। उन्होने कहा कि एक तरफ सरकार देश के शहरों को धुआं मुक्त करने के लिए सीएनजी से चलने वाली गाड़ियों के लिए सुविधाओ का विस्तार कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ गंगा जी का ध्यान रखने वाले नाविकों की डीजल और पेट्रोल से चलने वाली नावों को सीएनजी से जोड़ने का भी विकल्प दे रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement