The main purpose of the state government to eliminate the intoxication of Punjab from Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:20 am
Location
Advertisement

पंजाब से नशे को मुकम्मल खत्म कर करना राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य

khaskhabar.com : रविवार, 25 जून 2017 7:14 PM (IST)
पंजाब से नशे को मुकम्मल खत्म कर करना राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य
कपूरथला। पंजाब से नशे को मुकम्मल खत्म कर पंजाब की नौजवानी की सुरक्षित करना राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य है और इसे पूरा करने के लिए सरकार पूरे योजनाबद्ध ढंग से जुटी हुई है।

यह बात राज्य के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने स्थानीय विरसा विहार में सांझ कला मंच की ओर से ब्लड डोनर व हयूमन वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से नशों के खिलाफ जागरुक करते पंजाबी नाटक “सुलगदी दास्तां’’ के सफल मंचन के उपरांत समागम को संबोधित करते हुए कही। करण देव जगोता के निर्देशन में खेले गए नाटक को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य पहुंचे हुए थे।राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि नशे को जड़ से खत्म करने के लिए राजनीतिक व समाजिक इच्छा शक्ति का होना बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए सरकार अपने स्तर पर पूरा जोर लगा रही है,परंतु समाज को भी इस प्रति अपनी सोच अपनानी होगी और इनके खिलाफ अपना बनता योगदान डालना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि गांवों व मोहल्लों में कलस्टर बनाकर नशों के खिलाफ प्रचार होना चाहिए और इस काम में समाज सेवी संस्थाओं व नाटक मंडलियां अपना अहम योगदान दे सकती है। उन्होंने कहा कि धार्मिक संस्थाओं को धर्म प्रचार के साथ-साथ नशों के खिलाफ भी बीड़ा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि खाकी वर्दी में भी बहुत सी काली भेड़ें छिपी ही है,जिन्हें जग जाहिर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विरोधी पक्ष की ओर से उन पर जो कीचड़ उछाला जा रहा है उसमें से वह पाक साफ होकर निकलेंगे। सांझ कला मंच की ओर से लोगों को नशों न अन्य समाजिक बुराईयों से जागरुक करने के लिए किए जा रहे प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी संस्थाएं समाज को अच्छी शिक्षा दे रही है। उन्होंने मंच को हर संभव सहायता देने का भरोसा दिलाया। इस मौके नशा छुड़ाओं केंद्र के इंचार्ज डा.संदीप भोला, दिव्या ज्योति जागृति संस्थान के स्वामी सत्यानंद, शायर कंवर इकबाल के अलावा अन्य गणमान्यों ने भी नशों के खिलाफ अपने विचार रखे।

समागम के आयोजक करण महाजन ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह व आए हुए सभी गणमान्यों का आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर पूर्व कांग्रेस विधायक राजबंस कौर राणा, नगर कौंसिल अध्यक्ष अमृतपाल कौर वालिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सविता चौधरी, मनजीत सिंह निझर, गुरमुख सिंह ढोट, प्रिंसीपल जतिंदर कौर धीर, सुदेश शर्मा, रोशन खैड़ा, डा.संदीप भोला, प्रो.सर्बजीत सिंह धीर, सिमरनजीत सिंह (प्रिंस), हरजीत सिंह काका, एएसआई गुरबचन सिंह, पवन अग्रवाल, मनोज भसीन, रजिंदर कौड़ा, ज्योति महिन्द्रू, मनजिंदर सिंह साही, सुभाष मकरंदी, रवि कुमार, विजय खोसला, भानू जोशी, कपिल शर्मा, गोपी, कालू, रजिंदर राजू, अशोक पासी, के अलावा अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement