The holy section of Gurudwara Sahib affected by fire, burnt sacred bead-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:51 pm
Location
Advertisement

आग से गुरूद्वारा साहिब का सच्च खंड प्रभावित, पवित्र बीड़ जला

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अप्रैल 2017 8:57 PM (IST)
आग से गुरूद्वारा साहिब का सच्च खंड प्रभावित, पवित्र बीड़ जला
बठिंडा। जिले के गांव महमा सवाई के गुरूद्वारा श्री गुरूसर के दरबार हाल में लगी आग से सच्च खंड में रखे श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बीड़ आग की भेंट चढ़ गई। गुरूद्वारा सहिब के मुख्य सेवादार निहंग सिंह बाबा खडग़ सिंह के अनुसार आज सुबह लगभग साढ़े नौ बजे जब उनके सीरी ने गुरूद्वारा सहिब से धुआं निकलता देखा तो उसने गांव वासियों को इस बात की सूचना दी। बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे गांव वासियों ने सरोवर के पानीे से आग पर काबू पाया। इस घटना का पता चलते ही एसएसपी बठिंडा नवीन सिंगला पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उनके साथ एसपी आप्रेशन बठिंडा दविनद्र सिंह, डीएसपी गुरप्रताप सिंह सहोता, थाना नईयांवाला प्रभारी रविन्द्र कुमार भी थे।

आग से गुरूद्वारा साहिब के सच खंड में रखी श्री गुरूग्रंथ सािहाब की बीड़ जल गई वहीं ए सी , फर्श पर बिछे गलीचे, पालकी, व अन्य सामान जल गया। पुलिस आग लगने के कारणों व वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच से आग लगने के सुराग ढूंढने में लगी है। सूत्रों अनुसार श्री गुरूग्रंथ साहिब की बीड़ को तख्त श्री दमदमा साहिब के मुख्य सेवारदार ज्ञानी गुरमुख सिंह तथा पांच सिंह साहिबान के नेतृत्व में अंतिम संस्कार के लिये श्री गोईंदवाल साहिब रवाना किया है।

घटना की सूचना मिलने पर भुच्चो मंडी के कांग्रेस के विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई भी मौके पर पहुंचे। थाना नईयांवाला के प्रभारी रविन्द्र कुमार अनुसार आग लगने का कारण शाट सर्कट नजर आता है। फिर भी मामले की गहराई से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement