The government is suppressing the voice of the opposition by misusing the institutions - Deepender Hooda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 4:58 pm
Location
Advertisement

संस्थाओं का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को दबा रही है सरकार- दीपेंद्र हुड्डा

khaskhabar.com : रविवार, 26 मार्च 2023 7:25 PM (IST)
संस्थाओं का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को दबा रही है सरकार- दीपेंद्र हुड्डा
-राहुल गांधी के समर्थन में हरियाणा कांग्रेस ने किया सत्याग्रह

चंडीगढ़।
बीजेपी, जेजेपी, इनेलो और आम आदमी पार्टी छोड़कर तीन पूर्व विधायकों समेत 56 नेताओं ने आज कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। इन नेताओं ने कांग्रेस की नीतियों और भूपेंद्र सिंह हुड्डा व चौधरी उदयभान के नेतृत्व में आस्था व्यक्त की। चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौधरी उदयभान और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में इन तमाम नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व विधायक व सोनीपत जेजेपी अध्यक्ष पदम सिंह दहिया, पूर्व विधायक, मंत्री व आम आदमी पार्टी नेता बिजेंद्र कादियान उर्फ बिल्लू और पूर्व विधायक व जेजेपी नेता मूलाराम गुर्जर के साथ रिटायर्ड सेशन जज राकेश यादव, जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ललित बंसल, संजीव बुआना (बीजेपी प्रत्याशी 2014, जुलाना), डॉ. कपूर सिंह (संयोजक, उत्तरी जोन, एससी सेल, आप), करतार सिंह सैनी (पूर्व मेंम्बर, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग) अरविंद शर्मा (पूर्व जिला अध्यक्ष, बीजेपी युवा मोर्चा, हिसार), बलबीर सिंह पहल (प्रदेश उपाध्यक्ष, खेल प्रकोष्ठ, जेजेपी), चरण सिंह (इनेलो जिला प्रधान, यमुनानगर), दिलबाग संडिल (प्रदेश उपाध्यक्ष, बीजेपी किसान मोर्चा), मंजू चौधरी (महिला प्रदेश महासचिव, जेजेपी), बीजेपी नेता कमलेश सैनी (पूर्व चेयरमैन, मार्केट कमेटी, अटेली), अभय सिंह चौधरी (युवा जिला प्रधान, जेजेपी, महेंद्रगढ़), राजकुमार यादव (पूर्व जिला पार्षद), विशाल प्रताप सैनी (पूर्व प्रदेश कार्यालय सचिव, बीजेपी युवा मोर्चा), वजिर सिंह माजरा (पूर्व जिला अध्यक्ष, बीजेपी किसान मोर्चा), विनोद तितोरिया (पूर्व एमसी, करनाल), करनैल सिंह (जिला सचिव, खेल प्रकोष्ठ, जेजेपी), हरपाल सिंह बुढ़ानियां, अभय राम संडिल, बजिर सिंह, पूर्व सरपंच(चाबड़ी), रमेश शर्मा (अध्यक्ष ब्राहाम्ण सभा, जींद), साधु सिंह (पूर्व एजीएम, बैंक ऑफ बरौदा), आशिष मलिक (मंडल उपाध्यक्ष, जुलाना), बलवान सिंह (पूर्व सरपंच, सिरसाखेड़ी), कृष्ण सरपंच (चाबड़ी), सतबीर सिंह (रि. हेड ड्राफ्टमेन), कर्मबीर सिंह (रि. जिला रजिसट्रार, पंचकूला), राजकपूर अहलावत (चेयरमैन, हरियाणा राज्य फेडरेशन, गुरु रविदास और डॉ अम्बेडकर सभा) श्रवण कुमार (पूर्व अध्यक्ष, लोकसभा, आम आदमी पार्टी), चंद्रभान (पूर्व महासचिव, आप), सुनिल शर्मा (चेयरमैन, पंचायत समीति, शहजादपुर), महेंद्र सिंह राठी (रि. सुपरिंटेंडेंट, पीडब्लयूडी बी एंड आर), मनफूल चंद (रि. सुपरिटेडेंट, हेल्थ डिपार्टमेंट, हरियाणा), राजेंद्र महेरा (रि. सुपरिटेंडेंट, आईटीआई) ने अपने सैकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस का दामन थामा।

पार्टी में शामिल हुए नेताओं का कहना है कि प्रदेश की जनता बीजेपी-जेजेपी की कुनीतियों से त्रस्त हो चुकी है। इसलिए सत्ताधारी गठबंधन में अभी से भगदड़ मच चुकी है। हालात यह हैं कि चुनाव आने तक बीजेपी-जेजेपी व अन्य दलों में कोई टिकट लेने वाला भी नहीं बचेगा। क्योंकि प्रदेश की जनता अभी से कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुकी है।

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौधरी उदयभान और सांसद दीपेंद्र ने सभी नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। चौधरी उदयभान ने कहा कि प्रदेश का सियासी मौसम बदल चुका है। कांग्रेस के पक्ष में चल रही हवा अब आंधी का रूप ले चुकी है और चुनाव आने तक यह तूफान में तब्दील हो जाएगी।

इससे पहले राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस की तरफ से सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक सत्याग्रह किया गया। इस मौके पर पार्टी के तमाम विधायक, पूर्व विधायक एवं पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। और सभी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रजातंत्र में प्रतिशोध की कोई जगह नहीं होती। बीजेपी राहुल गांधी के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। लेकिन कांग्रेस इसके खिलाफ सत्याग्रह के रास्ते पर संघर्ष करने के लिए तैयार है।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी जनता का ध्यान असली मुद्दों से भटकाने में लगी है। जबकि उसे आज प्रदेश के हालात पर ध्यान देते हुए जनता की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। आज किसान मंडियों में पोर्टल नहीं चलने और सरसों की खरीद नहीं होने के चलते परेशान हैं। किसान लगातार मौसम की मार झेल रहे हैं। लेकिन अबतक ना उन्हें मुआवजा मिला और ना ही खराबे की गिरदावरी हुई। इतना ही नहीं पोर्टल नहीं चलने की वजह से किसान मुआवजे की अपील तक नहीं कर पा रहे हैं। सरकार तुरंत गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा दे।

चौधरी उदयभान ने कहा कि बीजेपी कितना भी जोर लगा ले लेकिन वो कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज को दबा नहीं सकती। कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता बीजेपी के अलोकतांत्रिक रवैये के खिलाफ आवाज बुलंद करेगा। देश के संविधान व अभिवक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने आरोप लगाया कि संस्थाओं का दुरुपयोग करके सरकार विपक्ष की आवाज को दबा रही है। उन्होंने अपने पूरे सांसद कार्यकाल में कभी नहीं देखा कि खुद सरकार संसद की कार्यवाही को बाधित कर रही हो। ऐसा पहली बार हो रहा है क्योंकि सरकार राहुल गांधी द्वारा उठाई जा रही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर जेपीसी की मांग को दबाना चाहती है। सरकार इस कदर विपक्ष को खारिज करना चाहती है कि राहुल गांधी की सदस्यता निरस्त होने के बाद जब सभी विपक्षी सांसद राष्ट्रपति से मिलकर ज्ञापन देने जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया गया।

संसद में उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर पूछे गए सवाल के जवाब में सांसद दीपेंद्र ने कहा कि हरियाणा की कमजोर बीजेपी-जेजेपी सरकार के चलते केंद्र की कई परियोजनाएं सिरे नहीं चढ़ पा रही हैं। गठबंधन सरकार मेट्रो विस्तार के लिये केंद्र द्वारा आवंटित 13141.75 करोड़ रुपये में से एक भी रुपया नहीं ले पायी। इतना ही नहीं
संसद से मिले जवाब से पता चला कि हरियाणा के शहरों को रैपिड रेल से जोड़ने का काम भी खटाई में पड़ गया है। संसद में पुरानी पेंशन स्कीम बहाली पर पूछे सवाल का केंद्र सरकार ने गोलमोल जवाब दिया, जिससे स्पष्ट है कि उसकी नीयत पुरानी पेंशन योजना लागू करने की है ही नहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement