The Factory - Two soccer stars from Minerva in Indian team for Asia Cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:41 pm
Location
Advertisement

द फैक्ट्री - मिनर्वा के दो सॉकर स्टार एशिया कप के लिए भारतीय टीम में

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2023 6:20 PM (IST)
द फैक्ट्री -  मिनर्वा के दो सॉकर स्टार एशिया कप के लिए भारतीय टीम में
चंडीगढ़। द फैक्ट्री के नाम से मशहूर मिनर्वा एकेडमी के फुटबॉलर एक बार फिर भारतीय टीम को मजबूती देंगे। एएफसी अंडर-17 एशियन कप-2023 का आयोजन थाइलैंड में होना है और मिनर्वा के दो फुटबॉलर्स को भारतीय टीम में चुना गया है। कोच बिबियानो फर्नांडीज काे प्रभावित करने के बाद धनजीत अशवांगबाम और आकाश टिर्की भारतीय फुटबॉल टीम को विजेता बनाने के लिए मैदान पर उतरेंगे।
मिनर्वा एकेडमी के डायरेक्टर रंजीत बजाज ने दोनों खिलाड़ियों को इस कामयाबी के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि धनजीत और आकाश दोनों ही टॉप लेवल फुटबॉलर हैं। वे लगातार इंडियन जर्सी में अच्छा कर रहे हैं, एक बार फिर वे बड़े प्लेटफॉर्म पर नेशनल टीम को मजबूती देंगे। वे अच्छी फॉर्म में है और भारत की प्लेइंग-11 में जगह बनाने के बड़े दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम 1 जून को थाइलैंड के लिए रवाना होगी। ग्रुप-डी में 17 जून को टीम इंडिया का पहला मैच वियतनाम के साथ होगा, जबकि 20 जून को टीम उज्बेकिस्तान के साथ खेलेगी। 23 जून को भारतीय टीम का सामना जापान के साथ होगा।


भारतीय अंडर-17 टीम ने टूर्नामेंट से पहले स्पेन और जर्मनी में पिछले करीब 45 दिन तक अभ्यास किया है। उन्होंने एथलेटिको मेड्रिड, सीडी लीगेन्स, रियल मेड्रिड सीएफ, गेटाफे सीएफ, वीबी स्टटगार्ट, एफसी ऑग्सबर्ग, टीएसपी श्वाबेन ऑगस्टर्ब जैसे क्लब की यूथ टीमों को टक्कर दी। भारत ने इसमें से 5 मैच जीते, जबकि 4 में उन्होंने हार झेली और 1 मैच ड्रॉ कराया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement