Death toll rises to 36 in Indore stepwell collapse, 16 injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:46 am
Location
Advertisement

इंदौर में बावड़ी के धंसने के कारण मरने वालों की संख्या 36 हुई, 16 लोग घायल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 08:47 AM (IST)
इंदौर में बावड़ी के धंसने के कारण मरने वालों की संख्या 36 हुई, 16 लोग घायल
इंदौर। बिलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के मौके हुए हादसे में 36 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है, जबकि 16 लोग घायल है । इंदौर कलेक्टर ने बताया कि आर्मी के लगभग 75 लोग आए हैं। NDRF और SDRF की टीमें तैनात हैं। कुआं बहुत पुराना और गहरा था जिस कारण बचाव कार्य में समय लग रहा है। लगातार पानी आ रहा था जिसे हम निकाल रहे हैं ।
इंदौर पुलिस आयुक्त मकरंद देओस्कर ने बताया हादसे में जो एक व्यक्ति लापता था उसका शव बरामद कर लिया गया है। लोगों से जो सूची हमें मिली थी उन्हें बाहर निकाल लिया गया है लेकिन अभी भी हम बचाव कार्य चला रहे हैं जिससे कहीं कोई फंसा न रह जाए।

इंदौर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे में घायल पीड़ित ललित कुमार सेठिया ने बताया हम हवन कर रहे थे, बहुत भीड़ थी। अंतिम आहुति चल रही थी जब कुआं धंस गया। बावड़ी का पता ही नहीं था। बहुत से लोग गिरे, जिसमें बच्चे और महिलाएं ज्यादा थीं। बावड़ी में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

आपको बता दे कि रामनवमी के कार्यक्रम के दौरान यह हादसा हुआ था। इस घटना के बाद 17 लोगों को बचाया गया है। बिलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के मौके पर बड़ी संख्या में लोग बावड़ी की छत पर बैठकर हवन पूजन आदि कर रहे थे। अचानक बावड़ी की छत धंस गई और उसमें लोग नीचे गिर गए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैंने घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए राहत राशि देंगे और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर बताया, इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है।

उन्होंने प्रभावित लोगों और परिवारों के लिए प्रार्थना करते हुए आगे कहा, मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement