The dead body of the DGFT officer who committed suicide in CBI custody reached Bikaner, video surfaced of the accused officer throwing notes from his house-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:41 am
Location
Advertisement

सीबीआई की हिरासत में सुसाइड करने वाले डीजीएफटी के अधिकारी का शव बीकानेर पहुंचा, आरोपी अधिकारी के घर से नोट फेंकने का वीडियो आया सामने

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मार्च 2023 2:11 PM (IST)
सीबीआई की हिरासत में सुसाइड करने वाले डीजीएफटी के अधिकारी का शव बीकानेर 
पहुंचा, आरोपी अधिकारी के घर से नोट फेंकने का वीडियो आया सामने
बीकानेर। सीबीआई की हिरासत में सुसाइड करने वाले डीजीएफटी के अधिकारी का शव बीकानेर पहुंचा। अंतिम संस्कार हुआ। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में सुसाइड करने वाले विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) के संयुक्त निदेशक जवरीमल बिश्नोई के घर का एक वीडियो सामने आया है। इसमें उसके फ्लैट से 500 व 200 रुपए के नोटों के बंडल नीचे फेंके गए। इनको जवरीमल के भतीजे ने एकत्र किया। सीबीआई ने पचास लाख रुपए जब्त भी कर लिए।


सीबीआई अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि जिस दिन गिरफ्तारी हुई थी, उसी दिन घर की तलाशी ली जा रही थी। बिश्नोई की पत्नी ने रुपए से भरी एक पोटली घर की बालकनी से नीचे फेंक दी थी। ये रुपए नीचे बिश्नोई के भतीजे ने इकट्‌ठा किए। गिरते वक्त कुछ गडि्डयां बिखर गई थीं।


दरअसल, जवरीमल बिश्नोई को शुक्रवार को सीबीआई ने रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद शनिवार को ऑफिस की तलाशी के दौरान जवरीमल ने चौथी मंजिल से कूदकर सुसाइड कर लिया था। उनके भाई संजय कुमार और दोस्त अभिषेक मिश्रा ने आरोप लगाया कि सीबीआई के अधिकारियों ने उसे मारा है। ऐसे में उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए।


उधर, जिला स्तर के अधिकारी की मौजूदगी में पोस्टमार्टम के बाद के परिजनों ने मांग रखी थी कि इस मामले की जांच जिला स्तरीय अधिकारी करें। इसके बाद राजकोट पुलिस ने वीडियोग्राफी करवाते हुए शव का रविवार शाम पोस्टमार्टम करवाया। परिजन शव लेकर राजकोट से रवाना हो गए थे और सोमवार सुबह बीकानेर पहुंचे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement