Tender released to set up medical college: Anil Vij-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 12:31 pm
Location
Advertisement

मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए टेंडर जारी: अनिल विज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 14 दिसम्बर 2018 7:14 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए टेंडर जारी: अनिल विज
कैथल। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी सुधार किया है। प्रदेश में 4 जिलों गुरूग्राम, भिवानी, जींद व महेंद्रगढ़ के नारनौल में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं तथा शीघ्र ही इनका निर्माण कार्य शुरू होगा। विज स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के सत्ता संभालने के समय प्रदेश में शिशू मृत्यु दर 41 थी तथा देश की शिशु मृत्यु दर 40 थी, जो वर्तमान में घटकर 33 हो गई है।

इसी प्रकार मातृ मृत्युदर भी साढ़े 4 वर्ष पूर्व 125 थी, जो कम होकर 101 रह गई है। प्रदेश का लिंगानुपात भी 832 से बढ़कर 900 के पार पहुंचा है। प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए गत दिनों 945 डाक्टरों की भर्ती की गई है तथा भविष्य में भी भर्ती की जाएगी। उन्होंने जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की समस्या के संदर्भ में कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार अल्ट्रासाउंड करने हेतू रेडियोलोजिस्ट अनिवार्य है। सरकार द्वारा इस बारे में भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में नक्शे पास करवाने की शर्त से लोगों को हो रही परेशानी के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं इस योजना की निगरानी कर रहे हैं तथा सरकार द्वारा हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी सभी पांचों निगमों में विजय हासिल करेगी। उन्होंने गत दिनों 5 राज्यों में संपन्न हुए चुनावों से संबंधित पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा कि इन चुनावों में इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की विश्वसनीयता बढ़ी है तथा किसी भी दल द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत नही की है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जाम व अन्य समस्याओं का अभी तक कोई हल नही हुआ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का गठन जिन सिद्धांतों को लेकर हुआ था, आज उसी पार्टी के नेताओं पर भ्रष्टाचार व बलात्कार जैसे आरोप लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राफेल खरीद से संबंधित सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है, जिस पर विपक्षी पार्टियों द्वारा लगातार सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर गुहला के विधायक कुलवंत बाजीगर, उपायुक्त धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह कुंडु, उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, संजय कुमार, नगराधीश विजेंद्र हुड्डा, जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर, कैथल मार्किट कमेटी के चेयरमैन राजपाल तंवर, पुलिस उपाधीक्षक रामकुमार व तरूण सैनी, बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता बीएस रंगा, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता सुभाष भंभू, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता रवि शंकर मित्तल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन सिंह, शैली मुंजाल, वीरेंद्र छौत, श्याम सुंदर बंसल, मुखत्यार साकरा, पूर्व विधायक बनारसी, कुमारी संगीता सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी एवं मनोनित सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement