Suspected heroin recovered from Pakistani truck, driver also caught-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:19 pm
Location
Advertisement

पाकिस्तानी ट्रक से संदिग्ध हेरोइन बरामद, ड्राइवर भी पकड़ा गया

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अक्टूबर 2022 2:53 PM (IST)
पाकिस्तानी ट्रक से संदिग्ध हेरोइन बरामद, ड्राइवर भी पकड़ा गया
नई दिल्ली । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अमृतसर के अटारी सीमा पर एक पाकिस्तानी ट्रक को कब्जे में लेकर संदिग्ध हेरोइन बरामद की है। ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 3 अक्टूबर को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में आईसीपी अटारी के ट्रेड गेट पर अफगान ड्राई फ्रूट्स से लदे एक पाकिस्तानी ट्रक की तलाशी ली। इस दौरान ट्रक से संदिग्ध हेरोइन बरामद की गयी। ट्रक की तलाशी के दौरान यह पाया गया कि एक लोहे की पट्टी को संदिग्ध वस्तु के साथ काले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था। संदिग्ध पैकेट को चुंबक की मदद से पीछे के टायर के मड गार्ड से छिपाया गया था।

जानकारी के मुताबिक बीएसएफ के नारकोटिक्स डॉग ने सूंघकर नशीले पदार्थों का पता लगाया। पैकिंग सामग्री और चुंबक के साथ हेरोइन का बजन 1.195 किलोग्राम है और संदिग्ध हेरोइन का शुद्ध बजन 435 ग्राम बताया जा रहा है। जांच के बाद ड्राइवर को बीएसएफ द्वारा हिरासत में ले लिया गया और एनसीबी के साथ कानूनी औपचारिकताएं शुरू कर दी गई हैं।

बीएसएफ ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने एक बार फिर राष्ट्र विरोधी तत्वों की प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी के नापाक प्रयास को विफल कर दिया है। ट्रक को जब्त कर और ड्राइवर से पूछताछ कर ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement