Survey of all colonies of Karnal will be done before monsoon: Chief Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 9:44 am
Location
Advertisement

बरसात से पहले करनाल की सभी कॉलोनियों का सर्वे होगाः मुख्‍यमंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 03 जून 2023 7:11 PM (IST)
बरसात से पहले करनाल की सभी कॉलोनियों का सर्वे होगाः मुख्‍यमंत्री
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को कहाकि बरसात के मौसम से पहले पूरे करनाल शहर की जल निकासी को लेकर सर्वे कराया जाएगा। इसको लेकर उन्होंने निगमायुक्त को सभी इंजीनियरों की टीम गठित कर जल्द से जल्द सर्वे कराने के निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिन कालोनियों में जलभराव की समस्या है उन सभी की लिस्ट तैयार करें और सभी इंजीनियर की टीम बनाकर सर्वे करवाया जाए कि किस कॉलोनी का पानी का फ्लो किस ओर है और वहां से जल निकासी की समस्या को किस तरह से ठीक किया जा सकता है।
उन्होंने अधिकारियों को बरसात से पहले पानी, सीवरेज, नालियां, जल निकासी इत्यादि मूलभूत सुविधाओं को लेकर विशेष अभियान चलाने और इन पर शीघ्रातिशीध्र काम शुरू के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों की मांग पर तुरंत प्रभाव से क्षेत्र के लोगों के लिए सीएससी खोलने के भी निर्देश दिए ताकि लोग अपनी योजनाओं के आवेदन के लिए दूर न जाएं और उन्हें यह सुविधा वही नजदीक मिल जाए।
मुख्यमंत्री ने कहाकि प्रदेश सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। लोगों को दफ्तरों के चक्कर ना काटने पड़े, इसके लिए प्रदेश सरकार ने ट्रांसफर पॉलिसी को सरल किया है। इससे आज के समय में अध्यापक खुश हैं। उनका उनके जोन के हिसाब से तबादला किया गया है और ऐसा पहली बार हुआ है की वरिष्ठता सूची के आधार पर अध्यापकों का तबादला किया गया है। यह पॉलिसी ऐसे सभी विभागों में लागू की जाएगी जहां 80 से ज्यादा कर्मचारी हैं। इसमें महिलाओं को छूट देने का प्रावधान किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरियों में योग्यता और क्षमता के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं जिससे नौकरियों में पारदर्शिता आई है। गरीब परिवार के व्यक्ति को अब प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए पैसे की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के साथ चिरायु हरियाणा योजना चलाई है।
उन्होंने कहा कि वार्ड 14 के 765 लोगों ने अपने आयुष्मान चिरायु कार्ड बनवाए हैं और उन्होंने प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज भी कराया है। उन्होंने सभी से अपील की कि अपना परिवार पहचान पत्र जरूर बनवा लें। इसी के आधार पर सभी योजनाएं तैयार की जा रही हैं। किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए परिवार पहचान पत्र को जरूरी किया गया है। इस मौके पर मेयर रेणु बाला गुप्ता, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement