Sunday Special: Fashion that spreads awareness about the environment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:05 am
Location
Advertisement

संडे स्पेशल : पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने वाली फैशन

khaskhabar.com : रविवार, 26 मार्च 2023 6:31 PM (IST)
संडे स्पेशल : पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने वाली फैशन
कांगो के लोकतांत्रिक गणराज्य, किंशासा के माटोंगे जिले में मोबाइल फोन से बनी पोशाक पहने हुए कांगो के कलाकार नाडा त्सिबवावा की तस्वीर कॉलिन डेल्फ़ोसे ने खींची है।



ब्रसेल्स स्थित डॉक्यूमेंट्री फ़ोटोग्राफ़र कॉलिन डेल्फ़ोसे ने अपनी सीरीज़ फ़ूलू एक्ट में किंशासा के स्ट्रीट कलाकारों को कैद किया है, जो पर्यावरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सड़कों पर कूड़ा डालने वाली रोजमर्रा की वस्तुओं, जैसे कि फेंकी हुई खराब मोबाइल एसेसीरीज, विग, तार, सोडा के डिब्बे और बोतल के ढक्कन से आकर्षक पोशाकें बनाते हैं। कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य का सामना करने वाले मुद्दे।


डेल्फ़ोस कहते हैं, "उनकी वेशभूषा के पीछे का बयान अत्यधिक खपत और इसके दुष्प्रभावों, अर्थात् प्रदूषण, गरीबी, विश्वसनीय निवेश की कमी आदि के बारे में निंदा करना, सरकार और लोगों को जागरूक करना है। "इन तस्वीरों को कैप्चर करके, मैं उनके महत्वपूर्ण काम को आगे बढ़ा रहा हूं।"



कॉलिन डेल्फ़ोसे को सोनी वर्ल्ड फ़ोटोग्राफ़ी अवार्ड्स 2023 में शॉर्टलिस्ट किया गया है। तस्वीरों की एक प्रदर्शनी समरसेट हाउस, लंदन में 14 अप्रैल -1 मई तक लगेगी।



सभी चित्र © कॉलिन डेल्फ़ोसे


फोटाे कैप्शन : माटोंगे जिले, किंशासा में नाडा थिसिबवावा एक रोबोट जैसी पोशाक में पोज़ देते हैं, जिसे उन्होंने पुराने मोबाइल फोन का उपयोग करके बनाया था। देश कोल्टन का एक प्रमुख उत्पादक है, जो सेलफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स में इस्तेमाल होने वाला अयस्क है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement