Sukhbir hits out at AAP for undeclared emergency, reign of repression in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:11 pm
Location
Advertisement

सुखबीर ने पंजाब में 'अघोषित आपातकाल', 'दमन के राज' के लिए आप पर निशाना साधा

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मार्च 2023 11:51 AM (IST)
सुखबीर ने पंजाब में 'अघोषित आपातकाल', 'दमन के राज' के लिए आप पर निशाना साधा
चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने सोमवार को पंजाब में अघोषित आपातकाल और राज्य में दमन और आतंक के राज के लिए कठपुतली आप सरकार की जमकर आलोचना की। बादल ने सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और चुनावी लाभ के लिए सबसे देशभक्त सिख समुदाय को बदनाम करने की खतरनाक साजिशों के खिलाफ भी चेतावनी दी। उन्होंने दावा किया कि ऐसी ही साजिशें कांग्रेस ने पहले भी रची और लागू कीं और अब मौजूदा सरकार उन्हीं के नक्शे कदम पर चलकर पंजाब को जलाने की कोशिश कर रही है।

अकाली अध्यक्ष ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य को आतंक और दमन के खूनी चक्र से बाहर निकाला और शांति और प्रगति के युग की शुरुआत की। लेकिन इसके बाद की सरकारों ने राज्य को असुरक्षा और दमन के जबड़े में धकेल दिया और अस्सी के दशक के अंधेरे और दुखद युग की याद दिला दी।

उन्होंने आगे कहा कि सिख सबसे देशभक्त लोग हैं और उन्होंने भारत की स्वतंत्रता, एकता और अखंडता को सुरक्षित रखने के लिए सबसे बड़ा बलिदान दिया है और जब भी देश को इसकी आवश्यकता होगी, हम ऐसा फिर से करेंगे।

बादल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक के बाद कहा कि यह हमारा देश है और सिखों को उनकी देशभक्ति पर किसी से प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने पंजाब के लोगों को आश्वासन दिया कि अकाली दल यहां शांति और सद्भाव को बिगाड़ने वाली सभी ताकतों से लड़ेगा। शिरोमणि अकाली दल अधिकारों का चैम्पियन और शांति का गारंटर है और 'सरबत दा भला' है।

बादल ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए, बेगुनाह सिख नौजवानों खासकर अमृतधारी नौजवानों की महज शक के आधार पर असंवैधानिक तरीकों का सहारा लेकर अंधाधुंध गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की। बादल ने जारी कार्रवाई में गिरफ्तार सभी बेगुनाहों की तत्काल रिहाई की मांग की।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement