STF arrested one from Muzaffarnagar in UP Police exam paper leak case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 14, 2024 12:52 am
Location
Advertisement

यूपी पुलिस परीक्षा के पेपर लीक मामले में STF ने मुजफ्फरनगर से एक को किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 मार्च 2024 6:09 PM (IST)
यूपी पुलिस परीक्षा के पेपर लीक मामले में STF ने मुजफ्फरनगर से एक को किया गिरफ्तार
गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ नोएडा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवीण उर्फ मिंटू बालियान को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर जिले से छठे आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

प्रवीण के पास से यूपी पुलिस के हस्तलिखित पेपर सहित सीआईएसएफ परीक्षा की एक आंसर-की बरामद हुई है। यह ऑनलाइन परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च तक जारी है। आंसर-की कौन से दिन के पेपर की है, यह जानने के लिए एसटीएफ ने कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली को एक लेटर लिखा है।

एसटीएफ का कहना है कि जांच पूरी होने तक नहीं कहा जा सकता है कि सीआईएसएफ का पेपर भी आउट हुआ है या नहीं। एसटीएफ नोएडा के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि 17 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान गाजियाबाद में एक सेंटर पर महिला अभ्यर्थी सहित चार आरोपी गिरफ्तार हुए थे। केंद्र के बाहर कार में बैठे तीन युवक ब्लूटूथ के जरिए महिला अभ्यर्थी को नकल करवा रहे थे। इनके पास पहले से पेपर मौजूद था।

कपिल तोमर ने तीनों को पेपर मुहैया कराया था, उसे एसटीएफ ने 29 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया। कपिल से पूछताछ में पता चला कि उसके पास पेपर प्रवीण उर्फ मिंटू बालियान ने भेजे थे, जो मुजफ्फरनगर जिले में कुटबा गांव का रहने वाला है। प्रवीण से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल आरक्षी परीक्षा-2024 के 9 एडमिट कार्ड, एक मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड और यूपी पुलिस पेपर से संबंधित एक हस्तलिखित प्रश्नपत्र बरामद हुए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement