Statement of Randeep Singh Surjewala-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:05 am
Location
Advertisement

जिन्होंने गद्दारी की वो दुनिया तो छोड़ गए लेकिन सता में दोबारा नहीं आए - सुरजेवाला

khaskhabar.com : शनिवार, 02 फ़रवरी 2019 5:18 PM (IST)
जिन्होंने गद्दारी की वो दुनिया तो छोड़ गए लेकिन सता में दोबारा नहीं आए - सुरजेवाला
कैथल । एआईसीसी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कांग्रेस विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जींद उपचुनाव में कैथल और नरवाना के साथियों ने जींद के साथियों से मिलकर जो मेहनत की उसके लिए वो सबके आभारी हैं! । उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में कामयाबी न मिलने पर साथियों की पीड़ा भी समझते हैं लेकिन हमने लड़ाई हारी है जंग नहीं हारी । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें चुनाव लड़ने का आदेश दिया और हमने उस चुनौती को स्वीकार किया और आपके आशीर्वाद से उसे मुकाम तक ले जाने के लिए भी अग्रसर हुए ।

सुरजेवाला ने अपने पहले 1993 के उपचुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय जब मेरी उम्र 26 साल की थी तब कांग्रेस के पेड़ पर बैठकर ही उस पेड़ को कईयों ने काटने का काम किया था लेकिन पार्टी मां के सामान होती है और जिन्होंने भी मां के साथ गद्दारी की वो दुनिया तो छोड़ गए लेकिन सता में दोबारा नहीं आए । तब हमने फिर 1995 में दोबारा चुनाव लड़ा तो जयप्रकाश और ओमप्रकाश चौटाला को हराकर विधानसभा में गए । आज फिर वही समय आ गया है हम नए सिरे से शुरुआत करेंगे,कांग्रेस की कार्यकारिणी का गठन करेंगे और साल 2004 की तरह कांग्रेस को 67 सीटों से ऊपर लेकर जायेंगे और हरियाणा की चौधर की कपिस्थल की पावन धरा की ग्यारह रुद्री शिव मंदिर पर पताका फहराकर करेंगे ।

सुरजेवाला ने कहा कि हर चुनाव एक सीख एक नया तजुर्बा देकर जाता है । जींद विकास की दृष्टी से समस्त हरियाणा के मुकाबले 40 साल से पिछड़ा है इसलिए उस इलाके को विकास, तरक्की की आवश्यकता है न कि जात पात व धर्म, के विभाजन की । मुख्यमंत्री मनोहर लाल और चौटाला परिवार ने मिलकर जींद में जाति पाति की बिसात बिछाई थी वो एक समय के लिए तो कामयाब हुई है लेकिन जींद के लोगों ने कैथल के विकास के मॉडल को देखते हुए कांग्रेस को 23 हजार वोट दिए जो आगे बढ़कर 1 लाख तक जायेंगे । क्योंकि जात पात व धर्म का विभाजन किसी का भला नहीं कर सकता । उन्होंने कहा कि कई बार जात पात के आगे विकास हार जाता है लेकिन एक दिन जीत भाईचारे व विकास की होती है और इसी संकल्प के साथ हम मिलकर आगे बढ़ेंगे और जींद, नरवाना,कैथल,करनाल,कुरुक्षेत्र,यमुनानगर तक कांग्रेस पार्टी का झंडा बुलंद करेंगे ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement