Stampede at Khatushyamji temple in Rajasthan, 3 women killed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2022 2:46 pm
Location
Advertisement

राजस्थान के खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, PM मोदी, CM गहलोत ने जताया शोक

khaskhabar.com : सोमवार, 08 अगस्त 2022 12:43 PM (IST)
राजस्थान के खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, PM मोदी, CM गहलोत ने जताया शोक
सीकर। राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी मंदिर में सोमवार सुबह 5.00 बजे भीड़ के दबाव के कारण मची भगदड़ में तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई और कई घायल हो गये। मौके पर पहुंचे आलाधिकारी हालात को संभालने में जुटे हैं। पुलिस प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है। मृतकों में से फिलहाल केवल एक महिला की पहचान हुई। खाटूश्यामजी के इस मंदिर में देशभर से श्रद्धालु जुटते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खाटू श्यामजी में भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत से दुखी हूं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि हादसे में मारी गईं तीनों महिलाओं के परिजनों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं। उन्होंने घायलों की जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

जानकारी के अनुसार सुबह मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढऩे से वहां भगदड़ मच गई। श्रद्धालुओं ने एक साथ मंदिर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान वहां धक्कामुक्की और अफरातफरी का माहौल हो गया। इससे बाबा के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं में शामिल तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना से वहां और भय का माहौल हो गया। सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर दौड़ा। हादसा मासिक मेले में शामिल होने के लिये उमड़ी भीड़ के कारण हुआ। यूं तो मंदिर में आम दिनों में भी पुलिस जाब्ता तैनात रहता है। मेले के दौरान पुलिस जाब्ता बढ़ाया भी जाता है। लेकिन सोमवार को उमड़ी भीड़ के आगे ये जाब्ता बौना साबित हुआ। पुलिस जाब्ता जब तक श्रद्धालुओं की भीड़ को संभालता उससे पहले ही वहां भगदड़ मच गई। इससे वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी घबरा गये। भगदड़ मचने के बाद श्रद्धालु एक दूसरे पर चढ़ते हुये भागने लगे। पुलिस और मंदिर प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारियों साथ ही स्वयं सेवकों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। वहां से दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हालात संभालने के लिये जुटे हैं। भगदड़ में शिवचरण (50), मनोहर (40), करनाल की इंदरादेवी (55), अलवर की अनोजी (40) घायल हुए हैं। मनोहर की हालत गंभीर है। उन्हें जयपुर रेफर किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement