Staff of Rural Development and Panchayat Department will be rationalized soon: Bhullar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:30 am
Location
Advertisement

ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के स्टाफ को जल्द करेंगे तर्कसंगत: भुल्लर

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2023 06:28 AM (IST)
ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के स्टाफ को जल्द करेंगे तर्कसंगत: भुल्लर
चंडीगढ़। ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा है कि विभाग में निचले स्तर पर काम में और तेज़ी लाने के लिए जल्द ही कर्मचारियों को तर्कसंगत किया जाएगा। उनके ध्यान में आया है कि कई ज़िलों में स्टाफ अधिक है और कई ज़िलों में स्टाफ की कमी के कारण काम समयबद्ध तरीके से नहीं हो पा रहा।
भुल्लर ने विभाग के वित्त कमिश्नर के. सिवा प्रसाद और डायरेक्टर स. गुरप्रीत सिंह खैहरा को निर्देश दिए हैं कि वह दो दिनों के भीतर समूह विगों के स्टाफ की सूचियां उपलब्ध करवाएं, ताकि सभी ज़िलों में स्टाफ को आवश्यक गिनती में भेजा जा सके।
ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि प्रदेश के कुल 153 ब्लाकों में रेगुलर 73 बीडीपीओज़ कार्यरत हैं। जबकि बीडीपीओ के 80 पद खाली हैं। इसी तरह 97 ब्लाकों में कोई भी सीनियर सहायक (लेखा) तैनात नहीं है।
कैबिनेट मंत्री ने उच्च अधिकारियों से कई वर्षों से एक ही ज़िले में बैठे डीडीपीओज़ और बीडीपीओज़ की सूचियां भी मांगी हैं। इसके साथ ही अधिकारियों को बीडीपीओज़ के सीधे एवं पदोन्नति द्वारा भरे जाने वाले रिक्त पदों की संख्या उपलब्ध कराने और इन्हें जल्द से जल्द भरने की व्यवस्था करने को भी कहा गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement