SP of community policing did surprise inspection of community policing schemes in Karauli-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:07 am
Location
Advertisement

कम्यूनिटी पुलिसिंग के एसपी ने किया करौली में सामुदायिक पुलिसिंग योजनाओं का औचक निरीक्षण

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 जनवरी 2023 6:16 PM (IST)
कम्यूनिटी पुलिसिंग के एसपी ने किया करौली में सामुदायिक पुलिसिंग योजनाओं का औचक निरीक्षण

करौली ।अतिरिक्त महानिदेक पुलिस कम्यूनिटी पुलिसिंग विशाल बंसल के निर्देशन में मंगलवार को कम्यूनिटी पुलिसिंग के एसपी पंकज चौधरी ने भरतपुर रेंज के करौली जिले में आदर्श थाने के रूप में चयनित थाना कैला देवी में सामुदायिक पुलिसिंग योजनाओं का औचक निरीक्षण किया।

एसपी चौधरी ने बताया कि मंगलवार की सुबह 9.00 बजे राज राजेश्वरी कैलादेवी मंदिर में दर्शन करने के बाद उन्होंने सुबह 9.30 बजे आदर्श पुलिस थाने के तौर पर चयनित कैला देवी पुलिस थाना परिसर में पहुंच कर सीओ गिरिराज प्रसाद मीणा, एसएचओ कैलादेवी रामदयाल मीणा, सीएलजी सदस्य, महिला सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षक, पुलिस मित्र, मौजूदा अन्य वॉलंट्यिर, कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक व जयपुर से पधारे गीता के प्रकांड विद्वान रामकृष्ण गोस्वामी आदि की उपस्थिति में सम्पर्क सभी ली।

मीटिंग में संवाद के दौरान उपस्थित सीएलजी सदस्य, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षक व पुलिस मित्र इत्यादि से पुलिस की छवि के बारे में पूछताछ की गई और पुलिस की छवि को बेहत्तर बनाने हेतु सुझाव आमंत्रित किये गये। इस दौरान वहां पर उपस्थित युवा वर्ग व अन्य गणमान्य नागरिकों से संवाद करने पर पुलिस की छवि को बेहत्तर बनाने हेतु सुझाव प्राप्त हुए। मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक चौधरी ने उपस्थित गणमान्यों को जनता व पुलिस के मध्य परस्पर विवास व सद्भाव कायम करने, ग्रामीण क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम करने, महिलाओं/बालिकाओं को आत्मरक्षा हेतु सशक्त बनाने के सम्बन्ध में वार्ता कर पुलिसिंग योजनाओं को ओर अधिक बेहतर बनाने हेतु वार्तालाप किया।

सम्पर्क सभा के समापन के उपरान्त थाना परिसर में भ्रमण किया साथ ही थाना परिसर में निर्मित स्वागत कक्ष का निरीक्षण किया। स्वागत कक्ष पुलिस मुख्यालय की मानक संचालन प्रक्रियानुसार संचालित था तथा सामुदायिक पुलिसिंग योजनाओं से सम्बन्धित पत्रावलियों का अवलोकन किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement