Sonia has not retired but will guide the party: Alka Lamba-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:00 pm
Location
Advertisement

सोनिया रिटायर नहीं हुई, लेकिन पार्टी का मार्गदर्शन करेंगी : अलका लांबा

khaskhabar.com : रविवार, 26 फ़रवरी 2023 1:47 PM (IST)
सोनिया रिटायर नहीं हुई, लेकिन पार्टी का मार्गदर्शन करेंगी : अलका लांबा
रायपुर। सोनिया गांधी के यह कहने के बाद कि उनकी 'पारी समाप्त हो गई', कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने रविवार को कहा कि वह सेवानिवृत्त नहीं हुई हैं, लेकिन आशीर्वाद और मार्गदर्शन देती रहेंगी। लांबा ने कांग्रेस अधिवेशन में अपने भाषण में कहा, मुझे सोनिया गांधी जी के साथ दो मिनट बात करने का मौका मिला। उनकी टिप्पणी को राजनीति से संन्यास लेने के रूप में समझा गया। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सोनिया जी ने मुझसे कहा कि हम आगे भी काम करना जारी रखेंगी। भविष्य में उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन प्राप्त होता रहेगा।

लांबा ने कहा कि यह प्रतिनिधियों और देश को सूचित करना है कि सोनिया गांधी राजनीति से संन्यास नहीं ले रही हैं।

सोनिया गांधी ने रायपुर में पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा था, 2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ. मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई।

उन्होंने कहा कि यह यात्रा कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में आई है। उन्होंने कहा कि इससे साबित हो गया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं।

गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा था, इस (यात्रा) ने जन संपर्क कार्यक्रम के माध्यम से हमारी पार्टी और जनता के बीच संवाद की समृद्ध विरासत को नवीनीकृत किया है। इसने हमें दिखाया है कि कांग्रेस लोगों के साथ खड़ी है और उनके लिए लड़ने के लिए तैयार है।

गांधी ने सभी नेताओं और देश के लोगों को यात्रा में भाग लेने और प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, मैं विशेष रूप से राहुल जी को धन्यवाद देती हूं, जिनके ²ढ़ संकल्प और नेतृत्व ने यात्रा की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement